उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

थाने में बर्बरतापूर्ण पिटाई पर मानवाधिकार से शिकायत

अमिताभ ठाकुर और डॉ. नूतन ठाकुर ने थाने के अंदर निर्मम व बर्बरतापूर्ण पिटाई को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को शिकायत भेजकर कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Jun 12, 2022, 9:55 PM IST

etv bharat
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग

लखनऊः अमिताभ ठाकुर और डॉ. नूतन ठाकुर ने थाने के अंदर निर्मम व बर्बरतापूर्ण पिटाई को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को शिकायत भेजकर कार्रवाई की मांग की है. अपनी शिकायत में उन्होंने कहा है कि एक दिन पहले 1.29 PM बजे भारतीय जनता पार्टी के देवरिया सदर से विधायक डॉ. शलभ मणि त्रिपाठी के ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया था, जिसे तमाम लोगों ने शेयर किया है.

उन्होंने कहा कि इस वीडियो में कुछ पुलिसवाले कुछ लोगों को पुलिस हिरासत में लगातार बेहद बेदर्दी एवं बर्बरता के साथ पीट रहे हैं, जो सीधे-सीधे मानवाधिकारों का घोर उल्लंघन है. अमिताभ और नूतन ने कहा कि उन्हें यह नहीं पता है कि यह वीडियो कब का और कहां का है और पोस्ट करने वाले को यह कैसे प्राप्त हुआ. पोस्ट के अनुसार ये विडियो हाल के दिनों में हुए उपद्रव के बाद का है, जिसे रिटर्न गिफ्ट बताया गया है.

पढ़ेंः प्रयागराज हिंसा: मास्टर माइंड जावेद पंप का दो मंजिला मकान जमींदोज

उन्होंने कहा कि थाने में इस प्रकार से निर्ममतापूर्वक पिटाई मानवाधिकार उल्लंघन का अत्यंत ही गंभीर मामला है. इसलिए उन्होंने वीडियो की सत्यता और अन्य जानकारी ज्ञात कर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की मांग की. बता दें, कि जेल के अंदर का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें दो पुलिसकर्मी जेल के अंदर बंद लोगों के पिटाई कर रहे हैं. इसे लेकर लगातार और पुलिस प्रशासन और सरकार पर भी उंगली उठ रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details