उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शुभ मुहूर्त देख योगी के मंत्रियों ने संभाला कार्यभार, स्वास्थ्य मंत्री बोले सुधरेगी व्यवस्था

योगी के मंत्रियों ने शुभ मुहूर्त देखकर सोमवार को कार्यभार संभाल लिया. इस मौके पर आबकारी मंत्री से स्वास्थ्य मंत्री बनाए गए जय प्रताप सिंह ने कहा कि विभाग में जो भी कमियां हैं, उनको तत्काल दूर किया जाएगा.

By

Published : Aug 26, 2019, 8:51 PM IST

शुभ मुहूर्त देखकर योगी के मंत्रियों ने संभाला कार्यभार.

लखनऊ:मंत्रिमंडल विस्तार के बाद नये सिरे से मंत्रियों को दफ्तर के लिए विधान सभा सचिवालय और बापू फोन में कक्ष आवंटित कर दिए गए. कुछ मंत्रियों ने सोमवार को ही कार्यभार संभाल लिया, तो कुछ लोग अभी शुभ मुहूर्त देखकर कुर्सी पर बैठेंगे. राज्य मंत्री से राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार बनाए गए नीलकंठ तिवारी ने अपने कार्यालय में बैठकर लोगों की समस्याएं सुनीं. आबकारी मंत्री से स्वास्थ्य मंत्री बनाए गए कैबिनेट मंत्री जय प्रताप सिंह के यहां बधाई देने के लिए लोगों का तांता लगा रहा.

शुभ मुहूर्त देखकर योगी के मंत्रियों ने संभाला कार्यभार.

'रणनीति बनाकर विभाग की कमियों को करेंगे दूर'
स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि पार्टी और मुख्यमंत्री के विश्वास पर हमें यह विभाग दिया गया है. विभाग बहुत ही बड़ा है. इसमें बहुत सारे काम करने के लिए मुझे अवसर मिला है. आज पहला दिन है. विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की है. जानकारी लेने का प्रयास किया है. बाकी जानकारी विभाग के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बार फिर आज ही बैठक करेंगे. विभाग को ठीक से जानने के उपरांत हम जो विभाग में कमियां होंगी, उसको दूर करने का प्रयास करेंगे. आगे की रणनीति बनाएंगे कि किस प्रकार से प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जा सके.

'सरकार ने पिछले दो-ढाई साल में बहुत काम किया'
आबकारी मंत्री से स्वास्थ्य मंत्री बनाए जाने के सवाल पर जय प्रताप सिंह ने कहा कि आबकारी विभाग एक ऐसा विभाग है, जो मदिरा को संचालित करता है. अगर संचालन ठीक से न किया जाए तो मदिरा अवैध रूप से निर्माण की जाएगी. उससे लोगों को क्षति पहुंचेगी और यदि संचालित करके मदिरा अधिक बिक्री होती है तो उससे राजस्व आता है. यह बात भी सही है की मदिरा ज्यादा बिकी, जिससे राजस्व को भी बड़ा फायदा हुआ. इसी तरह से अस्पताल है, यहां लोगों का इलाज होता है. सरकार ने पिछले दो ढाई साल में बहुत काम किए हैं. आगे भी हम उस प्रयास को जारी रखेंगे, ताकि प्रदेश की आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details