उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: अभिभावक संघ ने छेड़ा आंदोलन, "नो स्कूल नो फीस" की कर रहे मांग

By

Published : Sep 29, 2020, 7:44 AM IST

लखनऊ में नौ स्कूल ऐसे हैं, जो फीस की मांग कर रहे हैं. वहीं "नो स्कूल,नो फीस की मांग" पर भारत अभिभावक संघ ने लगातार आंदोलन छेड़ रखा है.

bharatiya guardians association
स्कूलों के खिलाफ प्रदर्शन करते अभिभावक

लखनऊ: कोरोना के चलते स्कूल-कॉलेज बंद हैं. इसके बावजूद प्राइवेट स्कूलों द्वारा फीस के नाम पर बच्चों के नाम काटने और अभिभावकों को प्रताड़ित किया जा रहा है. लखनऊ में नौ स्कूल ऐसे हैं, जो फीस की मांग कर रहे हैं. ऐसे में भारत अभिभावक संघ ने इसके खिलाफ आंदोलन छेड़ दिया है. संघ की तरफ से सरकार से शिक्षा के नाम पर हो रहे शोषण के विरोध में नियामक कानून बनाने की मांग की गई है.


लखनऊ में "नो स्कूल, नो फीस" की मांग पर भारत अभिभावक संघ ने लगातार आंदोलन छेड़ रखा है. अभिवावकों ने ऑनलाइन पढ़ाई का अब पूरी तरह से बहिष्कार कर दिया है. संघ के अध्यक्ष प्रताप चंद्र ने बताया कि कोरोना के कारण लोग आर्थिक मंदी झेल रहे हैं. ऐसे में स्कूलों की पूरी फीस भरने में अभिभावक असमर्थ दिखाई दे रहे हैं. उनकी मांगे अगर पूरी नहीं हुई और सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो लोकनायक जयप्रकाश नारायण की 11 अक्टूबर की जयंती के दिन वे आमरण अनशन करेंगे. अब इस संघ की मांग को पूरे प्रदेश में अभिभावक के द्वारा समर्थन भी दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details