उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 16, 2020, 3:43 PM IST

Updated : May 16, 2020, 3:55 PM IST

ETV Bharat / state

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कोरोना योद्धाओं का बढ़ाया हौंसला

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन द्वार के सामने बनाए गए कोरोना वायरस के चित्र पर पुष्प वर्षा कर कोरोना योद्धाओं का अभिवादन किया. उन्होंने कहा कि चित्रकारी के माध्यम से हमें महामारी से लड़ने की शक्ति प्रदान होगी.

lockdown in lucknow
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कोरोना चित्र पर की फूलों की वर्षा.

लखनऊ: राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शनिवार को राज भवन स्थित मुख्य द्वार पर बनाए गए कोरोना वायरस के चित्र पर पुष्प वर्षा कर कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाया और अभिवादन किया. चित्रकार राकेश प्रभाकर, धीरेंद्र प्रताप, शांति स्वरूप, सूर्यदीप यादव, आदर्श वर्मा और राम शंकर यादव ने कोरोना वॉरियर्स के लिए राजभवन के सामने चित्र बनाया है. राज्यपाल ने कहा चित्रकारों ने यह सराहनीय कार्य किया है. इससे हमें कोरोना वायरस महामारी से लड़ने की शक्ति मिलती है.

उम्मीद संस्था ने किया कार्यक्रम का आयोजन

इस अवसर पर उपस्थित प्रदेश के जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह ने भी पुष्प वर्षा कर चित्रकारों का अभिनंदन सम्मान प्रकट किया. कार्यक्रम का आयोजन उम्मीद संस्था ने किया था. राज्यपाल ने कहा कि देश एवं समाज की सेवा करने वालों का सम्मान करना तथा उनके प्रति कृतज्ञता प्रकट करना हमारा कर्तव्य है. कोरोना वायरस से उत्पन्न गंभीर परिस्थितियों का डटकर सामना कर रहे हमारे चिकित्सक, सहायक स्टाफ, स्वच्छता कर्मचारी, पुलिस सहित आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति में लगे व्यक्ति वास्तविक नायक हैं.

राज्यपाल ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था सुधारने तथा आत्म निर्भरता की ओर बढ़ावा देने में हम सभी को अपना योगदान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस कठिन समय में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने कार्य को करें और सरकार एवं समाज को सहयोग प्रदान करें.

Last Updated : May 16, 2020, 3:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details