उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गायत्री प्रजापति केस: रेप के दूसरे आरोपी को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

पूर्व खनन मंत्री रहे गायत्री प्रजापति केस में क्राइम ब्रांच ने रविवार को रेप के एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है. गायत्री प्रजापति को जमानत मिलने के बाद लखनऊ क्राइम ब्रांच ने यह गिरफ्तारी की.

By

Published : Sep 6, 2020, 6:40 PM IST

etv bharat
आरोपी राम सिंह.

लखनऊ: सपा सरकार में पूर्व खनन मंत्री रहे गायत्री प्रजापति केस में क्राइम ब्रांच ने रविवार को रेप के एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया है. करीब 9 माह बाद क्राइम ब्रांच ने आरोपी राम सिंह को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार आरोपी राम सिंह को गौतमपल्ली कोतवाली में रखा गया है. वहीं 4 सितंबर को इस केस के मुख्य आरोपी और पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति को इलाज के लिए कोर्ट ने जमानत दी है. महिला ने राम सिंह पर साल 2019 में रेप का केस दर्ज कराया था.

गायत्री प्रजापति ने दाखिल की थी याचिका
पूर्व खनन मंत्री ने कुछ दिनों पहले खुद को कोरोना संक्रमित बताते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में जमानत याचिका दाखिल की थी. जिस पर कोर्ट में उन्हें इलाज कराने के लिए जमानत दी है. वह राजधानी लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में इलाज करा रहे हैं.

पॉक्सो की विशेष अदालत ने तय किए थे आरोप
बता दें कि 18 जुलाई 2017 को लखनऊ में पॉक्सो की विशेष अदालत ने गायत्री प्रजापति समेत सात अभियुक्तों पर आईपीसी की धारा 376डी, 354ए(1), 509 504 और 506 के तहत आरोप तय किए थे. साथ ही गायत्री प्रजापति, विकास, आशीष और अशोक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट की धारा 5जी/6 के तहत भी आरोप तय किए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details