उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 20, 2021, 11:13 AM IST

ETV Bharat / state

सचिवालय में वैक्सीनेशन न होने से कर्मचारियों में रोष

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और कई सचिवालय कर्मचारियों की संक्रमण से हुई मौतों के बावजूद भी सचिवालय प्रशासन विभाग की ओर से त्वरित टीकाकरण न कराये जाने से सचिवालय कर्मचारियों में रोष है.

वैक्सीनेशन न होने से कर्मचारियों में रोष
वैक्सीनेशन न होने से कर्मचारियों में रोष

लखनऊः सचिवालय संघ के सचिव ओंकार नाथ तिवारी ने कहा कि संघ पिछले 22 मार्च को पत्र देकर अपर मुख्य सचिव, सचिवालय प्रशासन से अनुरोध किया गया था कि संक्रमण की भयावहता को ध्यान में रखते हुए समस्त सचिवालय कर्मचारियों का फौरन टीकाकरण कराया जाए. इसके लिए बापू भवन सचिवालय स्थित एलोपैथिक डिस्पेंसरी को चिन्हित किया जाए.

विभाग ने अभी तक आदेश नहीं किया जारी


इसी क्रम में सचिवालय प्रशासन विभाग ने अपर मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य से सचिवालय कर्मचारियों की सुरक्षा के दृष्टिगत फौरन आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध करते हुए 26 मार्च को पत्र भेजा गया, लेकिन चिकित्सा विभाग ने इस सम्बन्ध में अभी तक कोई आदेश जारी नहीं किया है.

सचिवालय के 5000 कर्मचारी अभी बाकी

इस बीच राष्ट्रीय स्तर पर 11 से 14 अप्रैल तक आयोजित टीका उत्सव कार्यक्रम के तहत 12 और 13 अप्रैल को सचिवालय में कैम्प लगवाकर 1,379 कार्मिकों को टीका लगवाया गया. लेकिन सचिवालय में तैनात करीब 5 हजार कर्मचारियों और अधिकारियों का टीकाकरण होना अभी भी बाकी है. कोरोना संक्रमण से अप्रैल महीने में ही करीब 40 सचिवालय कार्मिकों की मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें-25 मई को जयंत चौधरी चुने जाएंगे राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष

संघ ने टीकाकरण सुनिश्चित करने की मांग की

सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेन्द्र मिश्र, उपाध्यक्ष मुदस्सिर हुसैन, सचिव ओंकार नाथ तिवारी, कोषाध्यक्ष गोपी कृष्ण श्रीवास्तव, सह सचिव विनीत कुमार शर्मा और संयुक्त सचिव मानस मुकुल त्रिपाठी ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि उच्च न्यायालय की तरह ही सचिवालय के समस्त कर्मचारियों और अधिकारियों का भी तत्काल टीकाकरण सुनिश्चित कराया जाय.

ABOUT THE AUTHOR

...view details