उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में क्वारंटीन किए गए 45 कोरोना संदिग्ध

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के 45 संदिग्ध मरीजों की पहचान की है. जिसके बाद उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है.

By

Published : Apr 8, 2020, 4:36 PM IST

etv bharat
45 कोरोना संदिग्ध किए गये क्वारंटीन

लखनऊ:कोरोना संकट को लेकर पूरे देश में हुए लॉक डाउन की अवधि 14 अप्रैल को पूरी होने जा रही है. इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के कई जिलों को सील करने की तैयारी कर रही है. इस बीच राजधानी लखनऊ में स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के 45 संदिग्ध मरीजों की पहचान की है. जिन्हें बुधवार को क्वारंटीन कर दिया गया.

आइसोलेशन वार्ड
सघन अभियान के तहत स्वास्थ विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर रही हैं और लोगों की ट्रैवेल हिस्ट्री और अऩ्य चीजों के आधार पर लोगों को चिन्हित कर रही हैं. जिसके बाद इन सभी 45 लोगों को कोरोना वायरस संदिग्ध मानते हुए क्वारंटीन कर दिया गया. इन सभी लोगोंं को लखनऊ के ख्वाजा मोइनुद्दीन उर्दू अरबी फारसी यूनिवर्सिटी में बने क्वारंटीन वार्ड मे रखा गया है.
CMO ऑफिस लखनऊ

बताया जा रहा है कि इन सभी लोगों में कोरोना जैसे लक्षण दिखने के बाद स्वास्थ विभाग ने इस गम्भीरता से लिया. फिलहाल इन सभी लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गये हैं और रिपोर्ट का इंतजार है.

45 कोरोना संदिग्ध किए गये क्वारंटीन

यदि इनमें से किसी मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आती है तो उसे तुरंत लखनऊ के लेवल वन कोविड-19 अस्पतालों में भर्ती कराया जाएगा. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से तैयारी पूरी कर ली गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details