उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: दोबारा शुरू होंगी 5 शहरों के लिए फ्लाइट सेवा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ एयरपोर्ट से 5 शहरों के लिए दोबारा फ्लाइट सर्विस शुरू होने जा रही है. लॉकडाउन के समय बंद की गई उड़ानों को अब जल्द दोबारा शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

By

Published : Aug 14, 2020, 9:55 PM IST

etv bharat
दोबारा शुरू होंगी 5 शहरों के लिए फ्लाइट.

लखनऊ:राजधानी के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है. इसको देखते हुए इंडिगो एयरलाइंस की मांग पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने लखनऊ एयरपोर्ट से 5 शहरों के लिए उड़ानें जल्द शुरू करने का निर्णय लिया है. इसमें चंडीगढ़, जयपुर, देहरादून, रायपुर और भोपाल के लिए लॉकडाउन के समय बंद की गई उड़ानों पर निर्णय लिया गया है.

असिस्टेंट जनरल मैनेजर ने दी जानकारी
चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट के असिस्टेंट जनरल मैनेजर नितिन कादयान ने इस बारे में जानकारी दी कि यह सभी उड़ानें इंडिगो एयरलाइंस द्वारा ऑपरेट की जाती हैं. 25 अगस्त मंगलवार सुबह 7 बजे लखनऊ एयरपोर्ट से चंडीगढ़ के लिए उड़ान सप्ताह में 3 दिन सोमवार, गुरुवार और शनिवार को संचालित होंगी. जयपुर के लिए सोमवार 26 अगस्त से सुबह 7 बजे से शुरू की जाएगी. इसमें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को उड़ानें संचालित होंगी.

उड़ानों का समय
जयपुर जाने वाली उड़ान भी सोमवार 26 अगस्त सुबह 7 बजे लखनऊ एयरपोर्ट से रवाना होगी. यह उड़ान भी सोमवार बुधवार और शुक्रवार को संचालित होगी. देहरादून जाने वाली इंडिगो की उड़ान 4.45 बजे अपराह्न मंगलवार 20 अगस्त से शुरू की जाएगी, जिसमें मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को संचालित होगी. रायपुर जाने वाली फ्लाइट 25 अगस्त दिन मंगलवार से शाम 4 बजे शुरू होगी और ये उड़ान मंगल, गुरुवार और शनिवार को संचालित होंगी. लखनऊ से भोपाल जाने वाली फ्लाइट शाम 4 बजे दिन मंगलवार, बुधवार और शुक्रवार को संचालित की जाएगी.

यात्रियों की संख्या में हो रही वृद्धि
इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारियों ने बताया कि पिछले सप्ताह से 30 प्रतिशत से लेकर 85 प्रतिशत तक यात्रियों में वृद्धि हुई है. अभी लखनऊ एयरपोर्ट से चेन्नई, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता के लिए उड़ानें चल रही हैं. इनमें प्रतिदिन एक उड़ान प्रतिदिन चेन्नई, मुंबई, हैदराबाद के लिए तथा पांच उड़ानें दिल्ली के लिए जाती हैं. बेंगलुरु, कोलकाता के लिए दो उड़ानें प्रतिदिन लखनऊ एयरपोर्ट से संचालित की जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details