उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 23, 2020, 9:42 PM IST

Updated : Feb 23, 2020, 11:39 PM IST

ETV Bharat / state

CAA PROTEST: प्रदर्शनकारियों के दो गुटों में मारपीट, हिरासत में दो युवक

यूपी के लखनऊ में सीएए का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के दो गुट आपस में भिड़ गए. पुलिस का कहना है कि यह मामला आपसी विवाद का है, इसका प्रदर्शन से कोई लेना-देना नहीं है.

etv bharat
सीएए प्रदर्शन के दौरान लखनऊ में फायरिंग.

लखनऊ: राजधानी के ठाकुरगंज थाना अंतर्गत सीएए का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी आपस में ही भिड़ गए. इस दौरान प्रदर्शनकारियों में मारपीट भी हुई. इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने फायरिंग भी की. मामले में सक्रियता दिखाते हुए पुलिस ने फायरिंग करने वाले युवक को हिरासत में ले लिया है. वहीं फायरिंग में इस्तेमाल हुई लाइसेंसी पिस्टल भी कब्जे में ले ली है. युवक का नाम मिर्जा फजल बताया जा रहा है.

सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान लखनऊ में फायरिंग.

कई दिनों से महिलाएं कर रही हैं प्रदर्शन
बता दें कि सीएए के विरोध में महिलाएं बीते 37 दिनों से घंटाघर पर प्रदर्शन कर रही हैं. रविवार को घंटाघर के पीछे कुछ युवकों का प्रदर्शन में मौजूद पुरुष वालंटियर्स से विवाद हो गया. इमरान हैदर और कुछ युवकों का अधिवक्ता मिर्जा फजल अली बेग से झगड़ा शुरू हो गया. देखते ही देखते दोनों पक्षों में लाठी डंडे चलने शुरू हो गए.

सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान लखनऊ में फायरिंग.

दोनो युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया
इसके बाद मिर्जा फजल अली ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल निकालकर हवा में फायरिंग शुरु कर दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके से दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने फायरिंग में इस्तेमाल हुई लाइसेंसी पिस्टल भी कब्जे में ले ली है.

पुलिस कमिश्नर ने दी सफाई
पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे का कहना है कि यह मामला आपसी विवाद का है. इस मामले का प्रदर्शन से कोई लेना देना नहीं है. कमिश्नर ने बताया कि दोनों पक्षों को थाने लाया गया है और हथियार को कब्जे में ले लिया गया है.

Last Updated : Feb 23, 2020, 11:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details