उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: साड़ी शोरूम के तीसरी मंजिल पर लगी आग, मचा हड़कंप

राजधानी लखनऊ के आलमबाग थान क्षेत्र में राज रतन साड़ी शोरूम की तीसरी मंजिल में सोमवार देर रात अचानक आग लग गई. आग एसी के आउटडोर में शॉर्ट सर्किट से लगी थी. खुली छत पर आग लगने के कारण किसी तरह की जनहानि के साथ कोई बड़ी घटना होने से बच गई.

By

Published : Apr 23, 2019, 5:44 AM IST

आलमबाग में साड़ी शोरूम की तीसरी मंजिल पर लगी आग

लखनऊ : राजधानी लखनऊ में बढ़ते तापमान के साथ आग लगने की घटनाएं भी बढ़ती जा रही हैं. ताजा मामला आलमबाग थाना क्षेत्र का है, जहां पर शहर के बड़े शोरूमों में से एक राज रतन शोरूम में देर रात आग लगने से अफरातफरी का माहौल हो गया. वहीं इलाके के लोगों ने शोरूम की तीसरी मंजिल से तेज धुंए के साथ लपटें देखकर दमकल को सूचना दी. हालांकि दमकल से पहले ही स्थानीय लोगों ने पास की बिल्डिंग पर चढ़कर आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया, जिससे बड़ी घटना होने से बच गई.

आलमबाग में साड़ी शोरूम की तीसरी मंजिल पर लगी आग

बताया जा रहा है कि आग एसी के आउटडोर में शॉर्ट सर्किट से लगी थी, जिसके पास में ही रखे लकड़ी के फर्नीचर के साथ अन्य एसी के आउटडोर में तेजी से आग पकड़ ली. हालांकि इलाके के लोगों की सूझबूझ के चलते आग विकराल रूप नहीं ले सकी और पड़ोसियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया. गनीमत रही कि आग शोरूम की तीसरी मंजिल पर खुली छत पर लगी थी, जिसके चलते वहां पर किसी तरह की जनहानि के साथ कोई बड़ी घटना होने से बच गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details