उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दर्जा प्राप्त मंत्री मिथलेश कुमार के प्लॉट पर बने अवैध होटल में लगी आग

लखनऊ विकास प्राधिकरण की अनदेखी से दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री के प्लॉट पर मकान का नक्शा पास कराकर गोमती नगर विस्तार में बनाए गए द लीफ होटल में बड़ा हादसा हो गया. यहां रविवार की दोपहर आग लग गई.

By

Published : Dec 12, 2021, 10:16 PM IST

अवैध होटल में लगी आग
अवैध होटल में लगी आग

लखनऊः दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री के प्लॉट पर मकान का नक्शा पास कराकर गोमती नगर विस्तार में बनाए गए द लीफ होटल में आग लग गई. पुलिस प्रशासन और एलडीए ने इस मामले को काफी समय तक दबाए रखा. लेकिन एक मेहमान ने फोटो और वीडियो वायरल करके मामले की पोल खोल दी. इस हादसे में कोई झुलसा नहीं है. जानकारी मिलने पर यहां अग्निशमन अधिकारी पहुंचे और नोटिस काट दी.

एलडीए की ओर से अचानक छह दिसंबर की एक नोटिस वायरल की गई. जिसमें होटल संचालन को रोकने की हिदायत दी गई है. यह होटल जिस प्लॉट पर बना है वो शाहजहांपुर से पूर्व सांसद मिथलेश कुमार के नाम है. जिनको वर्तमान सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त है. इससे पहले 2018 में चारबाग के होटल एसजेएस और विराट में में भी मकान का नक्शा पास कर कर के होटल बनाया गया था. जहां आग लगने से सात गेस्ट की मौत हो गई थी. इस मामले में भी जिम्मेदार बच निकले थे.

1/ए1 वरदान खंड सेक्टर 1 में बना द लीफ होटल आवासीय में एलडीए के संरक्षण में व्यवसायिक होटल चल रहा है. आरोप है कि मामला पूर्व सांसद और वर्तमान राज्य मंत्री का होने की वजह से नोटिस जारी करने के बाद भी एलडीए कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

शाहजहांपुर के सपा के पूर्व सांसद मिथिलेश कुमार के प्लॉट पर यह होटल बना हुआ है. मिथलेश कुमार इन दिनों राज्य अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के अध्यक्ष हैं. होटल में फायर व्यवस्था तो दूर NOC भी नहीं है. फायर की टीम ने मौके परपहुंच कर आग पर काबू किया.

इसे भी पढ़ें- कलश में भरे गंगाजल को लेकर जब बाबा विश्वनाथ के दर पर पहुंचेंगे PM MODI, ऐतिहासिक होगा लम्हा, जानें सब कुछ...

एलडीए ने 6 दिसंबर का एक नोटिस जारी किया है. जिसमें होटल को बंद करके यहां केवल आवासीय गतिविधियां जारी रखने के निर्देश दिए गए थे. इसके अलावा इस केस की अगली सुनवाई 14 दिसंबर को होगी. यह नोटिस विशेष कार्य अधिकारी और विहित प्राधिकारी की ओर से जारी किया गया. इस नोटिस पर मिथिलेश कुमार वर्मा का नाम स्पष्ट लिखा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details