उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

VIRAL VIDEO: पिल्ले को सैंडल से दबाने के मामले में महिला पर FIR दर्ज

राजधानी लखनऊ में मंगलवार को एक वीडियो वायरल हुआ था,जिसमें एक महिला पिल्ले (कुत्ते के बच्चे) को सैंडल से दबाते नजर आई थी, जिस पर पिल्ला जोर जोर चिल्ला रहा था. पुलिस ने इस वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है.

By

Published : Aug 27, 2020, 11:58 AM IST

पिल्ले को सैंडल से दबाने के मामले में महिला पर FIR दर्ज
पिल्ले को सैंडल से दबाने के मामले में महिला पर FIR दर्ज

लखनऊ:राजधानी में मंगलवार को एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक हाई प्रोफाइल महिला अपनी सैंडल से एक कुत्ते के बच्चे को दबाते हुए नजर आ रही थी. इस वीडियो के वॉयरल होने के बाद लखनऊ स्थित प्रकृति और पशु प्रेमियों का एक समूह महिला के खिलाफ लखनऊ के विभूति खंड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें गोमती नगर की रहने वाली पूजा ढिल्लो को नामजद किया गया था.

पिल्ले को सैंडल से दबाने के मामले में महिला पर FIR दर्ज

शिकायकर्ता समूह ने महिला के दो वीडियो उपलब्ध कराए थे, जिसमें वह अपने पैरों के नीचे एक पिल्ले को निर्दयतापूर्वक कुचलते हुए दिख रही है, जबकि कोई दूसरा व्यक्ति कर चलाते हुए दिखाई दे रहा था. उधर आरोपी महिला ने अपने पति के साथ एक वीडियो साझा किया, जिसमें महिला की तरफ से मासूमियत की दलील दी गई है.

इस बीच उत्तेजित पशु प्रेमियों ने पशु अधिकार कार्यकर्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी से संपर्क किया, जिनके कार्यालय ने उचित हस्तक्षेप का आश्वासन दिया है. पीपल फॉर एनिमल (pfa) नामक ग्रुप भी इस मामले में सक्रिय हो चुका है. हालांकि महिला के खिलाफ विभूतिखण्ड खण्ड थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details