उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: किसानों को अभी तक नहीं मिला अधिग्रहण का पैसा, डाला कलेक्ट्रेट ऑफिस पर डेरा

लखनऊ में आज किसानों ने कलेक्ट्रेट ऑफिस का घेराव किया. दरअसल किसानों की जमीन का अधिग्रहण तो कर लिया गया है, लेकिन अभी तक उनको अधिग्रहण का पैसा नहीं मिला है. ऐसी स्थिति में किसान विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं.

By

Published : Mar 11, 2019, 7:10 PM IST

किसानों ने कलेक्ट्रेट ऑफिस का घेराव किया

लखनऊ:किसानों की जमीन पर सरकार द्वारा अधिग्रहण किए जाने के बाद उनको हर्जाना न मिलने के विरोध में कलेक्ट्रेट ऑफिस का घेराव कर रखा है. इस मामले में भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में धरना दे रहे किसानों का कहना है कि अगर उनकी मांगे पूरी नहीं होती हैं तो वह जेल भरो आंदोलन की शुरुआत करेंगे.

किसानों ने कलेक्ट्रेट ऑफिस का घेराव किया

18 सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठे किसानों का आरोप है कि समय-समय पर प्रार्थना पत्र दिए जाने के बावजूद भी उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं किया जा रहा है. इसलिए आज वो विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष सरदार गुरमीत सिंह का कहना है कि एयर फोर्स और आउटर रिंग के आसपास किसानों की जमीनों का अधिग्रहण कर लिया गया है. जमीनों पर अधिकरण किए जाने को लेकर किसानों के मौजूदा हालात बहुत खराब है.

पिछले काफी लंबे समय से इस मामले की सूचना लखनऊ में डीएम कार्यालय पर दी जा रही है. कई बार घेराव और प्रदर्शन भी किया गया है. मगर डीएम के पास किसानों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए समय नहीं है. इस संदर्भ में महिला इकाई की जिला अध्यक्ष माना सिंह का कहना है कि आज वह अपनी समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि समस्याओं का निदान न होने पर वह मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे. फिर भी बात नहीं मानी गई तो वह जेल भरो आंदोलन के लिए भी तैयार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details