उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Farmers Protest: यूपी बॉर्डर पर किसानों से दिल्ली पुलिस की झड़प

कृषि कानून के विरोध में दिल्ली कूच करने आए यूपी के किसानों को दिल्ली-यूपी के बॉर्डरों पर ही रोक दिया गया था. ये किसान पिछले 2 दिन से यूपी गेट पर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन शाम के समय बुलंदशहर से आए किसानों और दिल्ली पुलिस के बीच झड़प हो गई.

By

Published : Nov 29, 2020, 10:59 PM IST

farmers clash with delhi police at up border
यूपी बॉर्डर पर किसानों से दिल्ली पुलिस की झड़प.

नई दिल्ली:यूपी गेट पर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे किसानों का प्रदर्शन अचानक से हिंसक हो गया. बुलंदशहर से बड़ी संख्या में आए किसानों ने हाथों में लाठी लेकर यूपी बॉर्डर पर जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिसकर्मियों और किसानों के बीच जमकर हाथापाई हुई.

यूपी बॉर्डर पर किसानों का हिंसक प्रदर्शन.

बुलंदशहर से पहुंचे किसानों ने किया हंगामा
यूपी बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के जरिए 2 दिनों से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है, लेकिन रविवार की देर शाम अचानक बुलंदशहर से पहुंचे किसानों ने बॉर्डर पर हंगामा करना शुरू कर दिया. सैकड़ों की संख्या में जुटे किसान हाथों में लाठियां लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच हाथापाई भी हुई. दिल्ली कूच की मांग कर रहे किसानों ने दिल्ली पुलिस की तरफ से लगाई गई बैरिकेडिंग तक को तोड़ दिया.

न्याय मिलने तक जारी रहेगा प्रदर्शन
प्रदर्शन कर रहे एक किसान ने बताया कि वह अपने हक की लड़ाई के लिए दिल्ली कूच करना चाहते हैं. लेकिन उन्हें बॉर्डर पर ही रोका जा रहा है. जब तक हमें न्याय नहीं मिलता, तब तक हमारा प्रदर्शन इसी तरह से जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details