उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में सैनिटाइज कराए गए मूल्यांकन केंद्र, शिक्षक जांचेंगे 12 लाख उत्तर पुस्तिकाएं

रजाधानी लखनऊ में मंगलवार से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू किया जा रहा है. इसी के तहत रविवार को जिले में बनाए गए नौ मूल्यांकन केंद्रों को सैनिटाइज किया गया.

By

Published : May 18, 2020, 2:45 PM IST

मूल्यांकन केंद्र सैनिटाइज
लखनऊ के नौ मूल्यांकन केंद्रों को सैनिटाइज कराया जा रहा है.

लखनऊ: प्रदेश के रेड जोन वाले जिलों में मंगलवार से उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शुरू होने जा रहा है. राजधानी लखनऊ में नौ मूल्यांकन केंद्रों पर 12 लाख उत्तर पुस्तिकाओं को जांचने की तैयारी है. रविवार से मूल्यांकन केंद्रों को सैनिटाइज करने का काम शुरू किया गया.

मूल्यांकन केंद्रों को किया गया सैनिटाइज
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य लखनऊ समेत 19 जिलों में मंगलवार से शुरू होगा. रविवार को कई मूल्यांकन केंद्रों को सैनिटाइज कराया गया.

केंद्रों पर थर्मल स्कैनिंग की सुविधा
जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह के अनुसार मूल्यांकन कार्य शुरू करने से पहले सभी केंद्रों को कोरोना संक्रमण की दृष्टि से सुरक्षित किया जाएगा. सुबह 10:00 बजे से मूल्यांकन कार्य शुरू होगा. सभी परीक्षकों और कर्मचारियों को आधे घंटे पहले पहुंचने के लिए कहा गया है. इससे सभी लोगों की थर्मल स्कैनिंग करने में सुविधा होगी.

राजधानी लखनऊ में बनाए गए मूल्यांकन केंद्र
राजकीय जुबली इंटर कॉलेज, अमीनाबाद इंटर कॉलेज, हुसैनाबाद इंटर कॉलेज, निशातगंज इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गोमती नगर, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज सिंगार नगर आलमबाग, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज इंदिरा नगर, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज विकासनगर और राजकीय बालिका इंटर कॉलेज शाहमीना.

ABOUT THE AUTHOR

...view details