उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रोजगार मेला में 407 अभ्यर्थियों में से 199 का हुआ चयन

राजधानी लखनऊ में बुधवार को युवाओं और बेरोजगारों के लिए रोजगार मेला लगाया गया. इस दौरान 199 प्रतिभागियों का चयन किया गया. राज्य सरकार की ओर से 822 ब्लॉकों में मेले का आयोजन किया गया.

By

Published : Mar 25, 2021, 12:50 AM IST

employment fair organized in lucknow
लखनऊ में रोजगार मेला.

लखनऊ : राजधानी में बुधवार को युवाओं और बेरोजगारों के लिए रोजगार मेला लगाया गया. राज्य सरकार की ओर से 822 ब्लॉकों में मेले का आयोजन किया गया. मिशन श्रमिक कल्याण के अंतर्गत श्रमिकों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए मेले और अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है.

रोजगार मेला राजधानी के सभी विकास खंडों में लगाया गया. प्रत्येक ब्लॉक में आयोजित रोजगार मेले में दो से तीन कंपनियों ने 420 रिक्तियों के सापेक्ष साक्षात्कार लिया. इस दौरान 199 प्रतिभागियों का चयन भी किया गया.

इन ब्लॉकों में हुआ मेले का आयोजन

जिला सेवायोजन अधिकारी शशि तिवारी ने बताया कि प्रदेश सरकार के सफलतापूर्वक 4 वर्ष पूरे होने के अवसर पर प्रदेश मुख्यालय और समस्त जनपदों में शासन के निर्देश पर रोजगार मेले का आयोजन किया गया. मेले का आयोजन सभी विकास खंड कार्यालय लखनऊ परिसर, काकोरी, माल, मलिहाबाद, सरोजनी नगर, गोसाईगंज, मोहनलालगंज, चिनहट, बख्शी का तालाब पर किया गया.

इस कंपनियों ने किया प्रतिभाग

उन्होंने बताया कि प्रत्येक ब्लॉक में आयोजित रोजगार मेले में दो से तीन कंपनियों ने साक्षात्कार लिया. मेले में 407 अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया, जिनमें कंपनियों के प्रतिनिधियों ने 199 प्रतिभागियों का चयन किया. उन्होंने बताया कि श्रम विभाग द्वारा निवासी/प्रवासी श्रमिकों को सुरक्षा योजना की जानकारी दी गई व पंजीकरण किया गया. चिकित्सा विभाग द्वारा आयुष्मान योजना के अंतर्गत 190 अभ्यर्थियों का कार्ड पंजीकरण किया गया, जबकि 28 कार्ड वितरण किए गए.

ये अधिकारी रहे मौजूद

इस दौरान नोडल अधिकारी शशि तिवारी, सहायक जिला रोजगार सहायता अधिकारी व अपर सांख्यिकीय अधिकारी समेत समस्त खंड विकास अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details