उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजली विभाग का कार्यालय बना शराब अड्डा, नशे की हालत में मिले कर्मचारी

राजधानी लखनऊ के राजाजीपुरम स्थित तालकटोरा न्यू उपकेंद्र में कर्मचारियों के शराब पीने का वीडियो सामने आया है. वीडियो में कर्मचारी अपने अधिकारियों के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं अधिशासी अभियंता एके सिंह ने कहा कि इसकी लिखित रूप से किसी ने शिकायत नहीं दर्ज कराई है.

By

Published : Aug 28, 2019, 11:29 PM IST

बिजली विभाग का कार्यालय बना शराब अड्डा.

लखनऊ: राजधानी में बिजली विभाग का कार्यालय अब नशेड़ियों का अड्डा बन चुका है. विभाग में कार्यरत कुछ कर्मचारी और अन्य लोग सूर्य अस्त होते ही शराब के नशे में मस्त हो जाते हैं. बिजली की समस्या लेकर पहुंचे उपभोक्ताओं के साथ बदतमीजी की जाती है. वहीं ये कर्मचारी अपने अधिकारियों को भी गाली देने से नहीं चूकते हैं. कभी-कभी तो इन कर्मचारियों की वजह से लाइनमैन की जान जोखिम में पड़ जाती है. ऐसा ही एक मामला राजाजीपुरम स्थित तालकटोरा न्यू उपकेंद्र में देखने को मिला.

मामले जानकारी देते अधिकारी और लोगों से बात करते संवाददाता.

मामला मंगलवार रात करीब 1:00 बजे का है. पाल तिराहा स्थित तालकटोरा न्यू उपकेंद्र के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र सरीपुरा, कैंपवेल रोड, अशरफ नगर समेत कई क्षेत्रों में कई घंटों से बिजली की समस्या थी. इसको लेकर उपभोक्ता बिजली उपकेंद्र पहुंच गए. रात में ड्यूटी पर तैनात एसएसओ हरीश मौर्य नशे में धुत थे. उपभोक्ताओं का आरोप है कि हरीश ने नशे की हालत में कई लोगों से बदतमीजी की. साथ ही विभाग के अधिकारियों को गालियां भी दीं.

हरीश की लापरवाही के चलते झुलसा था लाइनमैन
4 अगस्त को राजाजीपुरम न्यू उपकेंद्र परिचालक हरीश मौर्य की लापरवाही के चलते गलत फीडर का शट डाउन लेने से संविदाकर्मी का हाथ झुलस गया था और बाल-बाल बच गया था. संविदाकर्मी आलम नगर स्थित देशी शराब ठेके के पीछे 11 केवी की लाइन पर डीओ खोलने के लिए गया था.

नशे में मिला कर्मचारी
स्थानीय उपभोक्ताओं का कहना है कि 1 से 2 घंटे से लाइट नहीं है. कर्मचारी नशे में धुत रहते हैं. बिजली समस्या होने पर किसी का फोन भी नहीं उठाते हैं. वहीं बिजली कर्मचारी हरीश मौर्य का कहना है कि उसने शराब नहीं पी है. फ्यूज न होने कारण दिक्कत आ रही है.

पढ़ें-लखनऊ: 10 सालों से बकायेदार लगा रहे आरटीओ को लाखों की टैक्स की चपत

रात में एक उपभोक्ता का फोन आया था. मैंने कहा अगर बदतमीजी कर रहा है तो वीडियो बना लीजिए, लेकिन उपभोक्ता की तरफ से भी कोई लिखित शिकायत नहीं आई है. जेई और एसडीओ से मामले में रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा था, लेकिन उन लोगों ने भी कोई रिपोर्ट नहीं दी है.
-एके सिंह, अधिशासी अभियंता

ABOUT THE AUTHOR

...view details