उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाहुबली विधायक राजा भइया को भेजा दो लाख का बिजली बिल, फटकार लगी तो घटाकर किया 34 हजार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 28, 2023, 10:40 AM IST

Updated : Nov 28, 2023, 10:51 AM IST

बिजली विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. विभाग की ओर से कुंडा विधायक राजा भइया को दो लाख रुपए का बिल भेज दिया गया है. जब उन्होंने इसे लेकर नाराजगी जताई तो बिल को घटाकर 34 हजार रुपए कर दिया गया.

Etv bharat
Etv bharat

लखनऊः आम उपभोक्ताओं को बिजली का ज्यादा बिल भेजकर परेशान करने वाला विभाग प्रदेश के एक बाहुबली विधायक को ज्यादा बिल भेजने पर खुद ही परेशान हो गया. जब विधायक की तरफ से ज्यादा बिल भेजे जाने पर नाराजगी जताई गई तो विभाग के पसीने छूट गए. आनन फानन में दो लाख रुपए से ज्यादा का बिल संशोधित कर 34 हजार रुपए कर दिया गया. विभाग ने अपनी गलती भी स्वीकार की. अब विधायक के घर पर चेक मीटर लगाया गया है.

जानकारी के मुताबिक कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की लखनऊ मध्य कमान के कैंट स्थित कोठी का बिजली का बिल गलत रीडिंग के आधार पर दो लाख रुपये बना दिया गया. विभाग की तरफ से बिल की वसूली के लिए पैरोकार को फोन किया गया तो उन्होंने नाराजगी जताई. इसके बाद बिल संशोधित किया गया, साथ ही नए मीटर की गति जांचने के लिए चेक मीटर की फीस भी जमा करा दी गई.

कैंट के उपखंड अधिकारी (एसडीओ) सौरभ चौधरी ने बताया कि नए मीटर को सिस्टम पर फीड करने के दौरान पुराने की रीडिंग फीड करने में चूक से विधायक रघुराज प्रताप सिंह की कोठी का लगभग दो लाख रुपये का बिजली बिल बन गया. इसकी जानकारी होने पर संशोधित बिल लगभग 34 हजार का बनाया गया है. उनका कहना कि मीटर तेज चल रहा है. 10 किलोवाट के कनेक्शन पर लगे नए मीटर के तेज चलने की शिकायत पर सोमवार को चेक मीटर लगाया गया है.

भले ही बाहुबली विधायक के पते पर ज्यादा बिल भेजने के बाद संशोधन कर बिल कम कर दिया गया हो और आनन फानन में चेक मीटर लगाने की कार्रवाई की गई, लेकिन आम उपभोक्ता को विभाग की तरफ से इसी तरह ज्यादा बिल भेज कर उपकेंद्र तक चक्कर कटवाए जाते हैं इसके बाद यहीं से दलाल अधिकारियों के साथ मिलकर उपभोक्ता को ठगने का काम शुरू करते हैं. ज्यादा बिल को कम करवाने का बहाना बनाकर उपभोक्ता से पैसे ऐंठ लेते हैं.

Last Updated : Nov 28, 2023, 10:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details