उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

260 लोगों ने नहीं माने ये नियम, बाद में झेला ये

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ट्रैफिक पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने पर 260 लोगों का ई-चालान किया. इसके साथ ही 63 हजार 600 रुपये जुर्माना भी वसूला. पुलिस प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

By

Published : Nov 15, 2020, 10:49 PM IST

e-challan of 260 people driving without following rules on roads in lucknow
लखनऊ में ट्रैफिक पुलिस ने 260 लोगों का किया ई-चालान.

लखनऊ:यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने वाले 260 लोगों का रविवार को ई-चालान किया. पुलिस प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) नवीन अरोरा के निर्देश पर पुलिस उपायुक्त यातायात के निर्देशन में लखनऊ शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए विभिन्न चौराहो एवं तिराहों पर दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेट, तीन सवारी, बिना नम्बर वाहन आदि के सम्बन्ध में चेकिंग की गई.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न लगाने वाले 168, तीन सवारी बैठाने पर 17 और गलत दिशा में चलने पर 11 लोगों का चालान किया. नो-पार्किंग में 34 चालान किए गए. इसके अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 15 लोगों का चालान किया गया.

पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि इसके अलावा अन्य मामलों में 15 से अधिक लोगों के चालान किए गए. प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान पुलिस ने जुर्माने के तौर पर 63 हजार 600 रुपये शमन शुल्क के रूप में वसूले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details