उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः डीएम ने किया कोविड हॉस्पिटल का दौरा, बेडों की संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश

By

Published : Jul 28, 2020, 2:01 PM IST

राजधानी लखनऊ में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इसी सिलसिले में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सोमवार देर शाम इंटीग्रल कोविड हॉस्पिटल का दौरा किया.

जिलाधिकारी ने किया इंटीग्रल कोविड हॉस्पिटल का दौरा
जिलाधिकारी ने किया इंटीग्रल कोविड हॉस्पिटल का दौरा.

लखनऊः राजधानी लखनऊ में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसी सिलसिले में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सोमवार देर शाम इंटीग्रल कोविड हॉस्पिटल का दौरा किया. उन्होंने कहा कि कोविड-19 रोगियों के उपचार में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इस मौके पर उप जिलाधिकारी बीकेटी संतोष कुमार, डॉ गौरव समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे.

डीएम ने दिए अधिकारियों को निर्देश

डीएम अभिषेक प्रकाश ने पूरे इंटीग्रल कोविड हॉस्पिटल का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों से कहा कि आवश्यकतानुसार अधिक से अधिक लोगों को चिकित्सा सुविधा देने के लिए बेडों की संख्या बढ़ाई जाए. इसके साथ-साथ हर बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा भी प्रदान की जाए. उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाए. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि रोगियों के उपचार और खानपान की व्यवस्था को गंभीरता से लिया जाए. अभिषेक प्रकाश ने कहा कि पूरे हॉस्पिटल परिसर को सीसीटीवी कैमरे से लैस करना जरूरी है. 195 आइसोलेशन वार्ड में काम के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने बताया कि यहां 195 लोगों की आइसोलेशन क्षमता है और वर्तमान में आइसोलेशन वार्ड में 40 कोविड रोगी भर्ती हैं.

पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक मरीज लखनऊ में
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आधिकारिक सूची के मुताबिक, प्रदेश भर में पिछले 24 घंटे में 3,578 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं पिछले चौबीस घंटों में कोरोना संक्रमण की वजह से 31 व्यक्तियों की मृत्यु भी हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक मरीज लखनऊ में मिले हैं.

प्रदेश की राजधानी में बीते 24 घंटे में 312 नए लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं कानपुर नगर में 248 और प्रयागराज में 162 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. प्रदेश भर में बीते 24 घंटों में 1,192 मरीज विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए हैं. डिस्चार्ज होने वाले मरीजों का कुल आंकड़ा 42,833 पहुंच गया है. इसके अलावा 26,204 मरीज एक्टिव केस के तहत अभी भी अस्पतालों में भर्ती हैं. कोरोना से हुई मौतों की बात की जाए तो प्रदेश भर में पिछले 24 घंटों में 31 लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से मौत हुई है. अब तक प्रदेश में कुल 1,456 मरीज कोरोना वायरस की जद में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details