उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष ने DM को लिखा पत्र, बीमारों की ड्यूटी न लगाने की मांग

By

Published : Apr 24, 2021, 11:17 AM IST

लेखपाल संघ के अध्यक्ष ने जिलाधिकारी को पत्र लिख कर आरोप लगाया है कि अस्वस्थ होने के बावजूद लेखपालों की ड्यूटी तहसीलों में लगाई जा रही है. उन्होंने मांग की कि केवल उन्हीं लेखपालों की ड्यूटी लगाई जाए जो स्वस्थ हों. अगर ऐसा नहीं किया गया तो परिणाम गंंभीर हो सकते हैं.

तहसील बख्शी का तालाब जनपद लखनऊ
तहसील बख्शी का तालाब जनपद लखनऊ

लखनऊ:लेखपाल संघ के जिला अध्यक्ष सुशील कुमार शुक्ला ने लेखपालों की ड्यूटी लगाए जाने को लेकर जिलाधिकारी को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने शिकायत की है कि 60% लेखपाल बुखार से ग्रसित हैं, बावजूद तहसीलों में उनकी ड्यूटी लगा दी गई है.

कभी भी हो सकती है कोई बड़ी घटना

लखनऊ के सरोजनी नगर स्थित तहसील में लेखपाल सुशील कुमार शुक्ला कार्यरत हैं. सुशील लेखपाल संघ के जिला अध्यक्ष भी हैं. उन्होंने जिलाधिकारी को पत्र लिख कर वर्तमान स्थिति से अवगत कराया. उन्होंने शिकायत की है कि बुखार से पीड़ित होने के बावजूद लेखपालों से काम लिया जा रहा है. कई लेखपालों की स्थिति गंभीर हो रही है. उन्होंने कहा कि बुखार के बावजूद अगर तहसील में उन्हें बुलाया जाता है और किसी के साथ कोई अप्रिय घटना होती है तो उस अधिकारी के विरुद्ध संगठन अभियोग पंजीकृत कराने में पीछे नहीं हटेगा. उन्होंने आरोप लगाया कि कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद भी उन्हें ड्यूटी करने पर मजबूर किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस स्थिति को लेकर पहले भी शिकायत की गई, लेकिन कोई उचित एक्शन नहीं लिया गया. लेखपालों ने कोरोना टेस्ट करवाया है जिसकी रिपोर्ट आनी अभी बाकी है.

पढ़ें: कोरोना के कहर से श्मशान और कब्रिस्तान सब फुल

क्या है लेखपाल संघ की मांग

लेखपाल संघ के जिला अध्यक्ष सुशील कुमार शुक्ला ने मांग की है कि केवल उन्हीं लेखपालों की ड्यूटी लगाई जाए जो पूरी तरह से स्वस्थ हैं. जिन्हें कोरोना से संबंधित कोई भी लक्षण हो उनसे काम न लिया जाए. अगर ऐसा नहीं किया गया तो परिणाम भयावह हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details