उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ से आगरा और किशनगढ़ के लिए सीधी फ्लाइट सेवा जल्द होगी शुरू

By

Published : Dec 31, 2020, 12:47 PM IST

राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से छोटे शहरों के लिए फ्लाइट सेवा शुरू की जा रही है. जनवरी से जूम एयर का विमान निश्चित दिनों के अनुसार आगरा और राजस्थान के एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेगा.

चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट
चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट

लखनऊ: राजधानी से उड़ान योजना के अंतर्गत छोटे शहरों के लिए फ्लाइट जल्द शुरू की जाएंगी. इसी कड़ी में लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से जनवरी में जूम एयर का विमान आगरा और राजस्थान के किशनगढ़ एयरपोर्ट के लिए सीधी उड़ान शुरू करेगा.

यात्रियों को मिलेगी राहत
उड़ान योजना के तहत उत्तर प्रदेश के छोटे शहरों को भी विमान सेवा की सौगात देने की योजना बनाई गई है. इसी कड़ी में कई एयरलाइंस छोटे शहरों के लिए भी अपनी विमान सेवा शुरू करेंगे. जूम एयर जो पूर्व में कोलकाता से दिल्ली विमान संचालित करता था, कोविड-19 के चलते कोलकाता से दिल्ली वाली फ्लाइट बंद है. लखनऊ का चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट अपनी विमान सेवाएं आगरा में किशनगढ़ के लिए शुरू करने जा रहा है. एयरपोर्ट पर जूम एयर ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. जूम एयर की फ्लाइट संख्या ZO114 मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को किशनगढ़ के लिए उड़ान भरेगी. वहीं फ्लाइट संख्या ZO115 मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को आगरा के लिए रवाना होगी. किशनगढ़ और आगरा की फ्लाइट शुरू होने से लखनऊ से आगरा और किशनगढ़ जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी.

एयरपोर्ट पर जूम एयर का काम देख रहे कर्मचारी ने बताया कि जूम एयर अपनी उड़ानें जल्द ही शुरू करेगा, लेकिन इसकी कोई निश्चित तिथि बता पाना अभी मुश्किल है. एयरपोर्ट पर बहुत सारा काम अभी बाकी है, लेकिन जल्द ही आगरा और किशनगढ़ के लिए उड़ानें शुरू की जाएंगी. उड़ान योजना के अंतर्गत जूम एयर के अलावा स्पाइसजेट और कई अन्य विमान कंपनियां उत्तर प्रदेश के छोटे शहरों के लिए अपनी उड़ानें जल्द ही शुरू करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details