उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः फैशन ट्रेंड बनते जा रहे डिजाइनर मास्क, सोशल मीडिया पर हो रहे वायरल

यूपी की राजधानी लखनऊ में डिजाइनर मास्क फैशन का नया ट्रेंड बनता जा रहा है. साथ ही इसके वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. ये डिजाइन मास्क पहनते समय लोग ड्रेस भी मैचिंग की ही पहन रहे हैं.

By

Published : May 15, 2020, 7:13 PM IST

lucknow news
डिजाइनर मास्क.

लखनऊः कोविड-19 के चलते देशव्यापी लॉकडाउन को 50 दिन बीत चुके हैं. इससे पूरे प्रदेश में आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है. वहीं कोरोना वायरस के प्रकोप से बचने के लिए मास्क पहनने का जो सिलसिला शुरू हुआ है, वह अब फैशन का रूप लेने लगा है. मास्क पहनते समय लोग ड्रेस की मैचिंग को ज्यादा महत्व दे रहे हैं.

फैशन ट्रेंड बनते जा रहे डिजाइनर मास्क.

आने वाले दिनों में दिखेगा असर
कोविड-19 के प्रकोप से बचने के लिए लोग मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं. फैशन डिजाइनर आसमां हुसैन ने बताया कि अभी तक लोग सुरक्षा की दृष्टि से मास्क का प्रयोग कर रहे हैं, लेकिन बहुत जल्द आने वाले दिनों में यह एक फैशन का रूप ले लेगा. फैशन डिजाइनर ड्रेस की मैचिंग के मास्क बनाने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि पहले की महिलाएं बुर्के का इस्तेमाल करती थीं, लेकिन अब यही बुर्के भी फैशनेबल हो गए हैं. लोग तरह-तरह के डिजाइनर बुर्के प्रयोग कर रहे हैं जो देखने में काफी खूबसूरत होते हैं.

जल्द आएंगे डिजाइनर मास्क
आसमां हुसैन ने कहा अभी तो लोग साधारण मास्क लगा रहे हैं, लेकिन बहुत जल्द यह ट्रेंड बदलेगा और ड्रेस की मैचिंग के मास्क लगाए जाएंगे. यह एक फैशन का रूप ले लेगा और तरह-तरह के डिजाइनर मास्क बाजार में देखने को मिलेंगे. आसमां हुसैन ने कहा कि अभी तो शुरुआत हुई है, लेकिन एक-डेढ़ साल तक लोग मास्क लगाएंगे. मजबूरी में ही सही, लेकिन मास्क लगाना जरूरी होगा. क्योंकि कोविड-19 का प्रकोप इतनी जल्दी समाप्त नहीं होगा.

इसे भी पढ़ें-जालौन : भीषण सड़क हादसे में 2 प्रवासी मजदूरों की मौत, 14 गंभीर घायल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मैसेज
इन डिजाइनर मास्क को सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल किया जा रहा है. कुछ दिनों पहले एक कंपनी ने 4 तरह की शर्ट बनाई. शर्ट की रंग से मिलते-जुलते मास्क भी साथ में दिखाए, जो कि सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुआ.

तरह-तरह के किए जा रहे प्रयोग
मास्क की बढ़ती मांग और फैशन को देखते हुए तमाम डिजाइनर्स भी इसमें हाथ आजमाने शुरू कर दिए हैं. आसमां हुसैन ने कहा कि मास्क की बढ़ती लोकप्रियता इस कदर हावी हो रही है कि अब इन्हें फ्लॉवर, जेबरा, मोजेक तमाम ड्रेस से मैच करते हुए विभिन्न रंगों में तैयार किए जा रहे हैं.

कॉटन का होगा प्रयोग
फैशन डिजाइनर आसमां हुसैन ने कहा कि गर्मी को ध्यान में रखते हुए कॉटन फैब्रिक का ही इस्तेमाल किया जाएगा. यह मास्क पूरी तरीके से मुंह को कवर करेगा. आगे इसमें और एक्सपेरिमेंट किए जाएंगे. वहीं बरसात का मौसम आने पर शिफॉन और जॉर्जेट से भी मास्क बनाने की शुरुआत की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details