उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डिप्टी सीएम केशव की अपील, घर पर रहें और जरूरतमंदों की मदद करें

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोगों से घर में रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि अफवाहों से बचें और लॉकडाउन का पालन करें.

By

Published : Apr 1, 2020, 11:24 PM IST

लखनऊ समाचार.
केशव प्रसाद मौर्य.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोगों से आह्वान किया है. उन्होंने कहा कि अफवाहों से बचें और घर पर रहें. लॉकडाउन का पालन करें. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद की जा रही है.

केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज के महानगर गंगापार, यमुनापार और कौशांबी के सभी मंडलाध्यक्षों, वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों, सांसदों और विधायकगणों से बातचीत की. कोरोना संक्रमण के संकट के समय सामान्य लोगों से लेकर जनप्रतिनिधि तक से कहा है कि कोई भूखा न रहे. इसके लिए जिला प्रशासन के साथ जो लोग परिश्रम कर रहे हैं, उनके सराहनीय प्रयासों का उन्होंने अभिनंदन किया है. मौर्य ने कहा सेवा हमारा संस्कार है, उसे करके दिखा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास जनप्रतिनिधियों की सक्रियता और समाजसेवियों का अथक परिश्रम कोरोना संक्रमण के समय में बड़ी राहत प्रदान करने वाला है.

मौर्य ने बताया कि कोविड-19 के कारण विस्थापित और जरूरतमंद लोगों की सहायता हेतु मोदी सरकार ने कड़े दिशा निर्देश दिए हैं. विस्थापितों के रहने, खाने और स्वास्थ्य सेवाओं के उचित प्रबंध किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु लगातार सभी स्तर पर अभियान के रूप में कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:- जनजागरूकता के लिए ईटीवी ग्रुप ने तैयार किया 'कोरोना गीत'

उन्होंने कहा है कि दिल्ली की मरकज में प्रदेश के जो लोग सम्मिलित हुए थे, उसमें से काफी लोगों का पता चल गया है. उन्होंने अपील की है कि मरकज में सम्मिलित सभी लोग स्वतः अपने स्वास्थ्य और समयावधि आदि के बारे में स्थानीय प्रशासन को अनिवार्य रूप से सूचित करें, ताकि समय रहते प्रभावी व्यवस्थाएं की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details