उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 10, 2020, 3:47 AM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: कक्षा 9 से 12वीं तक के स्कूल खुलने पर संशय, 15 सितंबर को होगा फैसला

उत्तर प्रदेश सरकार ने 21 सितंबर से कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाओं को खोलने के आदेश दिए थे, लेकिन कोरोना के हर रोज बढ़ते मामलों को देखते हुए अभी इस फैसले को स्थगित कर दिया गया है. अब 15 सितंबर को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सदस्यों के द्वारा एक विभागीय बैठक की जाएगी. इसके बाद यह तय किया जाएगा कि स्कूल कब से खोले जाएं.

15 सितंबर को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सदस्यों के द्वारा एक विभागीय बैठक की जाएगी.
15 सितंबर को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सदस्यों के द्वारा एक विभागीय बैठक की जाएगी.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने 21 सितंबर से कक्षा 9 से 12वीं तक की कक्षाओं को सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए और अभिभावकों की राय के अनुसार स्कूल खोलने के आदेश दिए थे. लेकिन कोरोना के हर रोज बढ़ते मामलों को देखते हुए अभी इस फैसले को स्थगित कर दिया गया है. अब इससे संबंधित फैसला माध्यमिक शिक्षा विभाग 15 सितंबर को लेगा. 15 सितंबर को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सदस्यों द्वारा एक विभागीय बैठक की जाएगी. इसके बाद यह तय किया जाएगा कि स्कूल कब से खोले जाएं.

दरअसल, तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण कक्षाएं लगाने में कोई मुसीबत न खड़ी हो जाए, इसको लेकर सरकार फूंक-फूंककर कदम उठा रही है. हालांकि सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को फिलहाल अपनी तैयारियां रखने को कहा गया है. उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि 15 सितंबर को स्थिति का आकलन किया जाए. फिर तय किया जाए कि कक्षाएं शुरू की जाएं या नहीं.

अब देखने वाली बात यह होगी कि आने वाले 15 सितंबर को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के बैठक में क्या फैसला लिया जाता है. कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को खोलने की अनुमति दी जाए या नहीं. हालांकि सभी स्कूलों को यह आदेश भी दे दिया गया है कि वो अपने-अपने स्कूलों में पूर्ण तैयारी रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details