उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खाते से निकले पैसे, पीड़िता ने बैंक मैनेजर सहित स्टाफ के खिलाफ दी तहरीर

By

Published : Nov 24, 2020, 5:48 AM IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक महिला के खाते से साइबर जालसजों ने 14.37 लाख रुपये निकाल लिए. महिला को इसकी जानकारी तब हुई, जब वह बैंक में पासबुक अपडेट करानी पहुंची. फिलहाल पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

withdraw rs 14 lakh 35 thousand from woman account
जालसाजों ने महिला के खाते से लाखों रुपये निकाले.

लखनऊ: साइबर जालसाजों ने व्यवसायी समेत चार लोगों के बैंक खातों से 17.95 लाख रुपये उड़ा दिए. पीड़ितों ने कृष्णानगर, आशियाना, विभूतिखंड और अमीनाबाद थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. साइबर क्राइम सेल मामले की जांच कर रही है. साथ ही आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार करने का दावा भी कर रही है.

कानपुर रोड एलडीए कॉलोनी सेक्टर-डी निवासी मीता गुलाटी का क्षेत्र स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में खाता है. उन्होंने बताया कि बीते मार्च माह में उन्होंने बैंक में एटीएम के लिए आवेदन किया था. आवेदन के लिए उन्होंने प्रार्थना पत्र दिया. लॉकडाउन के दौरान जुलाई में उनके घर स्पीड पोस्ट से एटीएम आया. उन्होंने उसका पिन आदि चेंज कर उसे एक्टीवेट किया. इसके बाद करीब 100 बार में खाते से 14.37 लाख रुपये उड़ गए. इसका कोई उनके पास मैसेज भी नहीं आया.

पीड़िता ने बताया कि बीते दिनों वह बैंक में पासबुक अपडेट कराने पहुंची तो उन्हें जानकारी हुई. इस पर उनके होश उड़ गए. पीड़िता ने बैंक मैनेजर समेत अन्य स्टाफ के खिलाफ लिखित तहरीर कृष्णानगर कोतवाली में दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details