उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: अवध असम एक्सप्रेस से जा रहा था लाखों का विदेशी सामान, कस्टम विभाग ने किया जब्त

राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर अवध असम एक्सप्रेस से कस्टम विभाग की टीम ने लाखों का विदेशी सामान जब्त किया है. जब्त किए गए सामान की कीमत करीब 75 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है.

By

Published : Sep 4, 2019, 7:23 PM IST

मामले की जानकारी देते कस्टम अधिकारी.

लखनऊ: बुधवार को चारबाग रेलवे स्टेशन पर कस्टम विभाग की टीम ने अवध असम एक्सप्रेस में छापा मारा. इसमें करीब 75 लाख की कीमत का विदेशी सामान जब्त किया गया है. पिछले 10 दिनों के भीतर कस्टम विभाग की टीम ने इसी ट्रेन से 1 करोड़ से अधिक का विदेशी सामान जब्त किया है.

कस्टम विभाग को बड़ी सफलता

इंटेलीजेंस की सूचना पर मारा गया छापा

कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इंटेलीजेंस से सूचना मिलने के बाद चारबाग रेलवे स्टेशन पर सुबह 4:00 बजे टीम आ गई थी. अवध असम एक्सप्रेस के स्टेशन पर पहुंचते ही टीम ने धावा बोल दिया और कार्रवाई की गई. बरामद सामान में सुपारी और काली मिर्च शामिल है.

ग्वालियर से लखनऊ लाया गया तस्करी का सामान

बरामद सामान अवध असम ट्रेन से तस्करी के माध्यम से ग्वालियर से लखनऊ लाया गया है. माल को जब्त कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि इस तस्करी के सामान को ट्रांसपोर्ट के जरिए दिल्ली भेजा जाना था. इस पूरे मामले पर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

हमारे पास डीआरआई का इनपुट था. हमने अवध असम एक्सप्रेस में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान करीब 50 लाख रुपये कीमत का सामान बरामद किया गया है. अभी यह प्राथमिक कीमत है, पूरा आकलन के बाद ही असली कीमत का पता चलेगा.
-शिवम बाजपाई, कस्टम अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details