उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 22, 2023, 7:02 AM IST

Updated : Jun 22, 2023, 10:40 AM IST

ETV Bharat / state

Crime News : कार से बंद घरों व दुकानों की रेकी कर चोरी करने वाले गैंग का खुलासा, दो गिरफ्तार, महिला समेत तीन फरार

राजधानी पुलिस ने चोरी करने वाले गैंग का खुलासा करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं गैंग के फरार सदस्यों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

लखनऊ : राजधानी में पुलिस ने कार से बंद घरों व दुकानों की रेकी कर चोरी करने वाले गैंग का खुलासा करते हुए दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से लाखों रुपए की चोरी के जेवरात व हजारों रुपए की नकदी बरामद की है. पुलिस गैंग के फरार तीन सदस्यों को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है.



एडीसीपी साउथ शशांक सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 'सरोजनी नगर थाना क्षेत्र के गौरी सर्राफा बाजार में बीती 16-17 जून की देर रात कार सवार चोरों ने बाजार में स्थित राजेंद्र सोनी की दुकान का शटर तोड़ कर चोरी करने का प्रयास किया था. राजेंद्र की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार सवार चोरों की तलाश में जुटी थी. इस दौरान बुधवार को पुलिस टीम मुखबिर से सूचना मिलने पर सुलभ आवास कॉलोनी टीपी नगर के पास से दो शातिर चोरों को दबोच लिया गया. पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने अपना नाम मासूम अली उर्फ इमरान उर्फ चांद बाबू निवासी मोज्जमनगर थाना सहादतगंज और अबूजर निवासी कैंपल रोड हसिया मऊ थाना ठाकुरगंज बताया. पुलिस ने आरोपितों के पास से सोने की चार जोड़ी अंगूठी, तीन जोड़ी झुमकी, चांदी के 5 सिक्के पुराने, एक करधनी, छह जोड़ी नाक की कील, एक लोहे को सब्बल, एक एलईडी टीवी, एक मिक्सी मशीन पुरानी सहित 9800 रुपये बरामद किये हैं.

एडीसीपी साउथ ने बताया कि मासूम अली पर थाना मड़ियाव, ठाकुरगंज, चौक, कृष्णानगर, बाजार खाला, सरोजनीनगर, सहादतगंज में 15 मुकदमें तो वहीं अबूजर पर सात मुकदमे थाना पीजीआई, सरोजनीनगर, कृष्णानगर में दर्ज हैं. पूछताछ में दोनों आरोपियों ने हाल ही में कृष्णानगर और सरोजनीनगर में गैंग के साथ कई चोरी की वारदात को कबूला है. पुलिस गैंग की मुख्य सरगना आलिया सहित इस्लाम और अनवर फरार हैं, जिन्हें पुलिस तलाश रही है.

यह भी पढ़ें : लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़ा गया चार किलो सोना, मलाशय में छुपा कर लाए थे पांच यात्री
Last Updated : Jun 22, 2023, 10:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details