उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: पार्षद और समाजसेवियों ने जरूरतमंदों को बांटा राशन

यूपी के लखनऊ में लॉकडाउन के कारण भूखमरी का शिकार हो रहे गरीब, असहाय लोगों के लिए पार्षद और समाजसेवियों ने राशन वितरित किया.

By

Published : Apr 12, 2020, 9:16 AM IST

etv bharat
पार्षद ने जरूरतमंदों को दिया राशन

लखनऊ: लॉकडाउन के समय समाजसेवी और जनप्रतिनिधि आगे आकर गरीबों, असहाय लोगों की खुलकर मदद कर रहे हैं. सरोजिनी नगर प्रथम के सभासद रामनरेश और उनके साथ अन्य समाजसेवी लोगों की मदद कर रहे हैं, जिन लोगों के पास राशन कार्ड नहीं है. उन लोगों को राशन उपलब्ध करा रहे हैं.

पार्षद ने जरूरतमंदो को बांटा राशन

पार्षद और समाजसेवियों ने राशन किया वितरित

सरोजनी नगर प्रथम वार्ड 4 के अमौसी गांव में गरीब, असहाय मजदूर जिनके पास न तो खेत हैं, न ही सरकारी राशन कार्ड न हैं और न ही लेबर कार्ड है. ऐसे 35 गरीब परिवार के लोगों को पार्षद राम नरेश रावत, लक्ष्मी सिक्योरिटी गार्ड सर्विस के डायरेक्टर धर्मेन्द्र सिंह चौहान, गुलाब चन्द्र राठौर के सहयोग से आटा, चावल, दाल लोगों को वितरित किया.

राशन वितरण को लेकर पार्षद ने कहाा कि यह सेवा और सहयोग स्वयं की धनराशि से खरीद कर गांव के गरीब लोगों को किया गया. ये सेवा भाव लॉकडाउन के दौरान निरन्तर गरीबों के लिये मेरे और मेरी टीम द्वारा जारी रहेगा.

पार्षद ने जरूरतमंदो को बांटा राशन

समाजसेवी और जनप्रतिनिधियों ने दिया बड़ा योगदान

लॉकडाउन का पालन कराने में समाज के जनप्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का बड़ा योगदान है. सरकार अपनी तरफ से भरपूर कोशिश कर रही है, लेकिन जहां पर सरकारी मदद नहीं मिल पा रही है. वहां समाजसेवी और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि भी आगे बढ़कर लोगों की मदद कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details