उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आईसीयू में ऑक्सीजन सपोर्ट पर आजम खान, हालत स्थिर

By

Published : May 28, 2021, 2:54 AM IST

लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती सपा सांसद आजम खान की स्थिति में सुधार है. वह कोविड-19 से संक्रमित हैं. उनके साथ ही उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी, लेकिन अब अब्दुल्ला की रिपोर्ट निगेटिव आ गई है.

आजम खान
आजम खान

लखनऊ:सपा सांसद आजम खान का आईसीयू में इलाज चल रहा है. वह ऑक्सीजन सपोर्ट हैं, मगर उनकी हालत स्थिर है. बता दें कि आजम खान और बेटे अब्दुल्ला की 30 अप्रैल को RT-PCR जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. उसके बाद उन्हें मेदान्ता अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

सपा सांसद आजम खान को नौ मई को मेदान्ता लखनऊ में भर्ती हुए. उनके साथ कोरोना पीड़ित पुत्र अब्दुल्ला आजम भी भर्ती हैं. हालांकि अब अब्दुल्ला की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई है. वहीं आजम के फेफड़े में कैविटी हो गई है.मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉ. राकेश कपूर के मुताबिक आजम खान को एंटीफंगल डोज दी जा रही है. उन्हें बुधवार को आईसीयू शिफ्ट किया गया था. वह अभी भी 3 से 5 लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं.

पहले 10 लीटर ऑक्सीजन पर थे
नौ मई की रात 9 बजे सपा सांसद आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला खान को भर्ती कराया गया था. आजम खान में कोरोना वायरस का असर फेफड़े तक पहुंच गया था. उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. आईसीयू में 4 लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. इसके बाद उन्हें सीवियर इंफेक्शन (अति गंभीर) हुआ. ऐसे में 10 लीटर ऑक्सीजन पर रखा गया. इस बीच स्थिति नियंत्रण में आई. जिसके बाद उन्हें आईसीयू से जनरल वार्ड में शिफ्ट किया गया. वे एक लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट पर आ गए थे. अब उन्हें फिर 3 से 5 लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है.

इसे भी पढ़ेंः मुकीम काला के जेल पहुंचते ही अंशुल ने कर ली थी हत्या की तैयारी

केजीएमयू जाने से कर दिया था मना
सीतापुर जिला कारागार के डिप्‍टी जेलर ओंकार पांडेय ने बताया कि आजम खान और अब्दुल्ला की 30 अप्रैल को RT-PCR जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी. 2 मई को प्रशासन ने बेहतर इलाज के लिए आजम खान को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी, लेकिन उन्होंने सीतापुर जेल से बाहर जाने से इनकार कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details