उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांग्रेस की महिला मैराथन 26 दिसंबर को, अभिनेत्री मंदिरा बेदी दिखाएंगी हरी झंडी

By

Published : Dec 24, 2021, 10:05 AM IST

उत्तर प्रदेश कांग्रेस की ओर से लड़कियों की विशेष मैराथन दौड़ 26 दिसंबर को लखनऊ के 1090 चौराहे से आयोजित की जाएगी. इस दौड़ को हरी झंडी मशहूर फिल्म अभिनेत्री मंदिरा बेदी दिखाएंगी. वहीं, उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला भी मौजूद होंगे.

कांग्रेस की महिला मैराथन 26 दिसंबर को
कांग्रेस की महिला मैराथन 26 दिसंबर को

लखनऊ:उत्तर प्रदेश कांग्रेस की ओर से लड़कियों की विशेष मैराथन दौड़ 26 दिसंबर को लखनऊ के 1090 चौराहे से आयोजित की जाएगी. इस दौड़ को हरी झंडी मशहूर फिल्म अभिनेत्री मंदिरा बेदी दिखाएंगी. वहीं, उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला भी मौजूद होंगे. इस दौरान जीतने वाली पहली पांच लड़कियों को कांग्रेस की ओर से एक-एक स्कूटी दी जाएगी. जबकि बाद की 30 लड़कियों को एक-एक स्मार्टफोन कांग्रेस की ओर से गिफ्ट किया जाएगा. अनेक अन्य पुरस्कारों की भी घोषणा पार्टी की ओर से की गई है.

कांग्रेस ने इससे पहले एक मैराथन दौड़ का आयोजन मेरठ में किया था. पार्टी का दावा है कि उसकी मैराथन में लड़कियों की भारी भीड़ उमड़ी थी और इसी तरह से लखनऊ की भी मैराथन दौड़ जबरदस्त तरीके से सफल होगी. महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष ममता चौधरी ने प्रेस वार्ता में बताया कि लड़की हूं लड़ सकती हूं यह नारा नहीं है. यह लड़कियों के आत्मविश्वास का नारा है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ममता चौधरी

हमने मेरठ में मैराथन करवाया, जहां पता चला कि लड़कियां आगे बढ़ना चाहती हैं. प्रियंका गांधी ने उनको यह मुकाम दिया है. 26 दिसंबर को लखनऊ और झांसी में इसका आयोजन होना है. 1090 चौराहे से सुबह आठ बजे कार्यक्रम की शुरुआत होगी. पहली तीन लड़कियों को तीन स्कूटी, 25 स्मार्ट फोन, 100 फिटनेस बैंड, 1000 मैडल, 128 ईनाम, प्रमाणपत्र दिए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें -अखिलेश से खटास के बाद भाजपा के नजदीक आ रहे राजा भैया

इसके अलावा लड़की हूं लड़ सकती हूं के टी-शर्ट सभी को दिए जाएंगे. उत्तर प्रदेश कांग्रेस की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन का लिंक मिलेगा. हालांकि, ऑफलाइन प्रोसेस की भी व्यवस्था है. इसके लिए पीसीसी से फॉर्म लिए जा सकते हैं. वहीं, फॉर्म पर एक बारकोड मिलेगा. वहीं, बताया गया कि यह मैराथन दौड़ पांच किमी की होगी. 16 से 30 साल उम्र की लड़कियां इसमें भाग लेंगी. पूर्व सांसद राजीव शुक्ला और अभिनेत्री मंदिरा बेदी इस मैराथन को हरी झंडी दिखाएंगे.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ममता चौधरी ने बताया कि इस मैराथन दौड़ को चुनाव से जोड़ना उचित नहीं है. यह महिला सशक्तिकरण को लेकर एक प्रयास है, जो कि कांग्रेस पार्टी कर रही है. हमारी नेता प्रियंका गांधी लड़कियों को आगे बढ़ाना चाहती हैं और वे जानती हैं कि लड़की है वह लड़ सकती है. अपने सारे अधिकार पा सकती है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details