उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय 6 जनवरी को आएंगे लखनऊ, 2 दिन पार्टी नेताओं के साथ करेंगे बैठक

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 4, 2024, 1:29 PM IST

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. कांग्रेस ने भी यूपी जोड़ो यात्रा के जरिए सियासी समीकरण साधने शुरू कर दिए हैं. इसी कड़ी में छह जनवरी को संगठन के यूपी प्रभारी (Congress Avinash Pandey Lucknow Visit) पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

प्िे
्िेप

लखनऊःउत्तर प्रदेश कांग्रेस के नए प्रभारी अविनाश पांडेय बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार 6 जनवरी को लखनऊ आएंगे. वह शनिवार को 12:00 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. यहां पर कार्यकर्ता उनका भव्य स्वागत करेंगे. वह सीधे प्रदेश कार्यालय के लिए रोड शो करते हुए निकलेंगे. इसके बाद दोपहर एक बजे यूपी जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में शामिल होंगे. इस दौरान वह प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में 20 दिसंबर से शुरू हुए इस यात्रा के माध्यम से जो मुद्दे उठाए गए हैं, उस पर अपना और पार्टी का मत रखेंगे. कांग्रेस ने बीते दिसंबर में राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी से उत्तर प्रदेश का प्रभार लेकर अविनाश पांडेय को यूपी का नया प्रभारी बनाया था. वह मौजूदा समय में झारखंड के प्रभारी के तौर पर काम कर रहे हैं. इससे पहले वह साल 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी की भी जिम्मेदारी निभा चुके हैं.

यूपी जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद प्रदेश प्रभारी शाम 4:00 बजे उत्तर प्रदेश से ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सभी बड़े नेताओं, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व एमएलसी, पूर्व एमएलए व मौजूदा एमएलए के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद शाम को 6:00 बजे से वह प्रदेश हेड क्वार्टर में ऑफिस एडमिनिस्ट्रेशन कंट्रोल रूम मीडिया एंड सोशल मीडिया के सदस्यों के साथ ही डाटा एनालिटिकल टीम के साथ बैठक कर प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक हालात और लोगों के मुद्दों पर चर्चा करेंगे. इसके बाद अगले दिन 7 जनवरी को सुबह 10:00 बजे से वह प्रदेश की जनरल बॉडी मीटिंग में हिस्सा लेंगे. सभी जिला अध्यक्षों और बूथ अध्यक्षों को भी बुलाया गया है. इसके बाद 12:00 बजे से वह सभी जिला अध्यक्षों और बूथ अध्यक्षों के साथ अलग से मीटिंग करेंगे. फिर शाम को 4:00 से प्रदेश अध्यक्ष सभी फ्रंटल संगठन और विभिन्न सेल के पदाधिकारी के साथ बैठक कर प्रदेश की मौजूदा संगठन की स्थिति को लेकर चर्चा करेंगे. इसके बाद शाम को 7:00 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें :मंत्री पद के लिए ओपी राजभर का दिल्ली में डेरा, अमित शाह से की मुलाकात, जानिए कहां फंसी है कुर्सी

ABOUT THE AUTHOR

...view details