उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

केशव प्रसाद की चिट्ठी पर बोले अजय कुमार लल्लू, कहा- भ्रष्टाचार में डूबी है योगी सरकार

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि भ्रष्टाचार में लिप्त योगी सरकार को अब सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक हक नहीं है.

By

Published : Nov 14, 2019, 4:29 PM IST

अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर भ्रष्टाचार में डूबे होने का आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी सरकार को अब सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक हक नहीं है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाली सरकार में हर रोज भ्रष्टाचार के नए मामलों का खुलासा हो रहा है. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लखनऊ विकास प्राधिकरण में घोटाले का भांडाफोड़ा, इसके बाद भी सरकार चुप बैठी है और भ्रष्टाचारी अधिकारियों को बचा रहे हैं.

अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप.

कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सरकार पर भ्रष्टाचारियों के खुले संरक्षण का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्र सरकार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार भ्रष्टाचार में जीरो टॉलरेंस नीति का दावा करते रहे हैं, लेकिन हकीकत इसके उलट दिखाई दे रही है. उत्तर प्रदेश में हर रोज नए घोटालों का भांडा फूट रहा है. बिजली विभाग के कर्मचारियों की पेंशन निधि घोटाला से लेकर होमगार्ड सिपाहियों के वेतन का घोटाला और दूसरे विभागों में भी पेंशन संबंधी निवेश घोटाले सामने आ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-बोले दिनेश चन्द्र- मंदिर निर्माण तक रहेगी विहिप की भूमिका, निर्मोही अखाड़े की देखरेख में होगी पूजा

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लखनऊ विकास प्राधिकरण में घोटाले की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की और सुबूत भी मुहैया कराए. इसके बावजूद सरकार पूरे मामले में बेखबर बनी हुई है. इस मामले में कमिश्नर की रिपोर्ट भी लग चुकी है, लेकिन मुख्यमंत्री ने मामले का संज्ञान ही नहीं लिया. इससे साफ जाहिर है कि वह भ्रष्टाचारियों को संरक्षण दे रहे हैं. लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारी उनकी कृपा के पात्र बने हुए हैं. सरकार जानबूझकर भ्रष्टाचार करने वालों को मौका दे रही है. शिकायत की जांच नहीं कराया जाना यह दर्शाता है कि इस सरकार में उपमुख्यमंत्री स्तर के लोगों की बात भी नहीं सुनी जा रही है, तो आम जनता की परेशानियों और शिकायतों को कौन सुनेगा.

कांग्रेस नेता ने कहा कि भ्रष्टाचार में डूबी सरकार को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. उन्होंने कहा कि सरकार निरंकुश हो चली है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता भ्रष्टाचार और निरंकुशता के विरोध में सड़क से लेकर सदन तक लड़ाई लड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details