उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस का आरोप, बीजेपी मुस्लिम धर्मगुरुओं की आड़ में कर रही है राजनीति

कांग्रेस ने अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया है. इसमें कई लोकलुभावन घोषणाएं की गई हैं. जिनमें गरीबों को सालाना 72 हजार रुपए की आर्थिक मदद भी शामिल है. इसके साथ ही शिक्षा पर बजट खर्च बढ़ाने की भी बात कही है. मेनिफेस्टो पर मुस्लिम धर्मगुरुओं की नाराजगी को लेकर कांग्रेस ने साफ इंकार किया है.

By

Published : Apr 6, 2019, 8:01 AM IST

कांग्रेस प्रवक्ता शुचि विश्वास

लखनऊ: हाल ही में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना मेनिफेस्टो जारी किया था. इसे लेकर मुस्लिम धर्मगुरुओं में नाराजगी बताई जा रही है. कांग्रेस ने इसे सिरे से खारिज कर दिया है. साथ ही बीजेपी पर मुस्लिम धर्मगुरुओं की आड़ में राजनीति करने का आरोप लगाया है.

कांग्रेस का आरोप, बीजेपी मुस्लिम धर्मगुरुओं की आड़ में कर रही है राजनीति

कांग्रेस की महिला प्रवक्ता शुचि विश्वास ने इस मुद्दे पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि घोषणापत्र में 51 घोषणाएं हैं. इसमें जनता के सारे मुद्दे शामिल किए गए हैं. यह मेनिफेस्टो जनता की पीड़ा की अभिव्यक्ति है. घोषणापत्र में किसानों, बेरोजगारों, महिलाओं और देश की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित किया गया है. उन्होंने कहा कि आम लोगों ने पार्टी के मेनिफेस्टो का खुले मन से स्वागत किया है.

शुचि विश्वास ने गरीबों को सालाना 72 हजार रुपए की आर्थिक मदद वाली न्याय योजना को भारी समर्थन मिलने का दावा किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पहले भी किसानों का हजारों करोड़ रुपए कर्ज माफ किया है. इसके अलावा गरीबों के लिए मनरेगा जैसी योजना चलाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details