उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 13, 2020, 4:01 AM IST

ETV Bharat / state

ईरान-अमेरिका के बिगड़ते रिश्तों पर भारत को करनी चाहिए मध्यस्थता: जगदीश गांधी

यूपी की राजधानी लखनऊ के सीएमएस स्कूल के संस्थापक और शिक्षाविद् जगदीश गांधी ने पीएम मोदी से अपील की है. उनका कहना है कि पीएम मोदी को ईरान और अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव को खत्म करने के लिए मध्यस्थता की पहल करनी चाहिए.

etv bharat
सीएमएस स्कूल के संस्थापक जगदीश गांधी का बयान.

लखनऊ:अमेरिका और ईरान के बिगड़ते संबंधों से देश के बुद्धिजीवी खासे परेशान हैं. सीएमएस स्कूल के संस्थापक और जाने-माने शिक्षाविद् जगदीश गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अमेरिका और भारत जैसे विशाल लोकतांत्रिक देशों के राष्ट्र प्रमुखों का कर्तव्य है कि वह विश्व मानवता के हित में बिना देरी किए सभी संपन्न राष्ट्रों की बैठक बुलाकर एक वैश्विक लोकतंत्र यानी कि विश्व संसद की स्थापना का मार्ग प्रशस्त करें.

सीएमएस स्कूल के संस्थापक जगदीश गांधी का बयान.
जगदीश गांधी ने पीएम मोदी से अपील की है कि वह ईरान और अमेरिका के बीच बढ़ते तनाव को खत्म करने के लिए मध्यस्थता की पहल करें. उन्होंने कहा कि इस मामले में मोदी जी को बिना देर किए भारत में बैठक का आयोजन करना चाहिए, जिससे तीसरे विश्वयुद्ध के हालातों से निपटा जा सके.

यह भी पढ़ें: गाजीपुर: प्रेम प्रसंग का पता चलने पर सगी मां ने की बेटी की गोली मारकर हत्या
जगदीश गांधी ने कहा कि मोदी जी की पूरी दुनिया में बेदाग और ताकतवर प्रधानमंत्री की इमेज है. इसलिए उन्हें यह कदम उठाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details