उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: सीएम योगी ने अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिवों संग की अहम बैठक

राजधानी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिवों के साथ बैठक की. बैठक में सीएम योगी ने सभी को बेहतर कार्य करने के निर्देश दिए.

By

Published : Jul 10, 2019, 9:08 PM IST

सीएम योगी.

लखनऊ: राजधानी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिवों के साथ बैठक की. बैठक में सीएम योगी ने महत्वपूर्ण बिंदुओं पर गंभीरता से काम करने के निर्देश दिए. सभी जिलों के नोडल अफसरों को सीधे तौर पर निर्देश दिए कि वह अपने-अपने जिलों में जाकर भौतिक सत्यापन करें.

सीएम योगी की अधिकारियों संग बैठक.

कार्यों को औपचारिकता न समझा जाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि नोडल अधिकारियों को राज्य के जिन जिलों की जिम्मेदारी सौंपी है, वह अपने संबंधित जिले में समीक्षा बैठक के साथ-साथ भौतिक सत्यापन और निरीक्षण का कार्य गंभीरता से करें. इसे महज औपचारिकता न समझें.

केंद्रीय बजट को लेकर सीएम योगी के निर्देश

सीएम योगी ने निर्देश दिया कि केंद्रीय बजट का सभी विभागों के अधिकारी अध्ययन करें और उसके आधार पर राज्य की जनता की बेहतरी के लिए अपने-अपने विभाग की कार्य योजना तैयार करें. इस कार्य योजना के साथ अपने विभाग के मंत्री को लेकर दिल्ली में केंद्रीय अधिकारियों के साथ मीटिंग करें और उसकी प्रतिलिपि मुख्यमंत्री कार्यालय को मुहैया करवाएं. सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित शिकायतों को लेकर आइजीआरएस पोर्टल और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की हर महीने समीक्षा करें, ताकि शिकायतों का निस्तारण हो.

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश के सभी नोडल अफसरों को भौतिक निरीक्षण के निर्देश दिए थे. सभी जिलों में प्रमुख सचिव स्तर और अपर मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी को नोडल अफसर बनाया गया है. उन्हीं अधिकारियों को आज इस मीटिंग में बुलाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details