उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 5, 2019, 3:57 PM IST

ETV Bharat / state

पाक अधिकृत कश्मीर भी भारत गणराज्य का हिस्सा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

'अमित शाह और भाजपा की यात्रा' पुस्तक का विमोचन अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पाक अधिकृत कश्मीर को भारत गणराज्य का हिस्सा बताया. उन्होंने कहा कि देश में यह ताकतवर लीडरशिप का नतीजा है.

सीएम योगी (फाइल फोटो).

लखनऊ: भाजपा अध्यक्ष व गृह मंत्री अमित शाह के जीवन पर आधारित 'अमित शाह और भाजपा की यात्रा' पुस्तक का विमोचन अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पाक अधिकृत कश्मीर को भारत गणराज्य का हिस्सा बताया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश की ताकतवर लीडरशिप का ही नतीजा है कि आज देश हित में बड़े-बड़े फैसले लिए जा रहे हैं. आज जम्मू-कश्मीर ही नहीं बल्कि पाक अधिकृत कश्मीर भी भारत गणराज्य का हिस्सा बन गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अमित शाह का जीवन चार महापुरुषों आदि शंकराचार्य, आचार्य चाणक्य, वीर सावरकर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित दिखता है. अमित शाह के नेतृत्व का बखान करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब आतंकवादियों के मंसूबे फेल हो जाते हैं. आतंकवादियों के आका कैसे परेशान होते हैं. कैसे गिड़गिड़ाते हैं. पाकिस्तान की स्थिति को देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है.

सीएम योगी का पीओके पर बयान.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो पाकिस्तान हमें एटम बम की धमकी देता था. वह स्वयं आज अपनी जान की भीख मांगते गिड़गिड़ाता हुआ दिखाई पड़ रहा है. यह है भारत की आज की लीडरशिप. दुनिया का समर्थन भारत को मिल रहा है. भारत की लीडरशिप का ही करिश्मा है. देश हित में सभी फैसले बिना झिझक के लिए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- आज से 15 नवंबर तक देश भर में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस: अजय कुमार लल्लू

योगी ने कहा कि सशक्त लीडरशिप के नेतृत्व में आज भारत गणराज्य का जम्मू-कश्मीर ही नहीं बल्कि पाक अधिकृत कश्मीर भी हिस्सा बन गया है. भारत में अब 28 राज्य और नौ केंद्र शासित प्रदेश हो गए हैं. योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के कार्य, उनके व्यक्तित्व को ऐसे ही फैसलों से समझा और देखा जा सकता है. उनके नेतृत्व में सरकार बड़े से बड़े कदम उठाने से नहीं हिचक रही है. देश हित में जो भी फैसले होने चाहिए सारे फैसले लिए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- तीस हजारी झड़प के बाद दिल्ली पुलिस खुद मांग रही सुरक्षा, चुना प्रदर्शन का रास्ता

अमित शाह के राजनीतिक जीवन पर आधरित पुस्तक को अंग्रेजी में डॉ. अनिर्बान गांगुली और हिंदी में शिवानंद द्विवेदी ने लिखा है. लेखक शिवानंद द्विवेदी ने कहा कि अहमदाबाद के वार्ड प्रभारी से यात्रा शुरू होती है. वार्ड सचिव से राष्ट्रीय अध्यक्ष की यात्रा के बारे में विस्तार से चर्चा की गई है. 13 वर्ष की आयु में अमित शाह पटेल की बेटी के लिए बहसाना में पोस्टर चस्पा कर रहे थे.

डॉ. अनिर्बान गांगुली ने कहा कि पिछले 50 वर्षों तक हम अपने बारे में चिंतन करने और लिखने के बारे में समय ही नहीं था. जनसंघ से लेकर 2019 तक इस पुस्तक में है. विचारधारा और कार्यकर्ता आधारित दल है. सीएम योगी ने दोनों लेखकों को सम्मानित किया और उनके लेखन की खूब प्रसंशा की. इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details