उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी में भारत के मन की बात अभियान का शुभारंभ, सीएम योगी ने वीडियो रथ को दिखाई हरी झंडी

हर क्षेत्र के लोगों का विकास किया है, लोग अपने सुझाव ईमेल और कॉल और पोस्टकार्ड के माध्यम से दे सकते हैं, एलईडी वैन और रथ के माध्यम से लोगो से संवाद भी होगा.

By

Published : Feb 4, 2019, 1:47 PM IST

वीडियो रथ को हरी झंडी दिखाते सीएम योगी.

लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ ने भारत के मन की बात अभियान की शुरुआत आज यहां लखनऊ से किया. इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने एक साथ कई वीडियो रथ रवाना किये. ये सभी रथ प्रदेश के हर गांव और शहर में जाएगी. सभी रथ बीजेपी के केंद्र सरकार के विकास कार्यों का प्रचार प्रदेश भर में करेगी.

कार्यक्रम को संबोधित करते सीएम योगी.

इससे पहले सीएम योगी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि देश के अंदर पहले अविश्वास का माहौल था. देश की शाख को धक्का लगा था. पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी के कार्यकाल में शुरु हुए कार्यक्रमों को रोक दिया गया था. उन्होंने कहा कि अब कहीं जाकर देश की स्थिति सुधरी है.

सीएम योगी ने कहा कि यूपीए सरकार में जो दसवें नंबर पर अर्थव्यवस्था थी वो आज छठे नंबर पर है. देश में पूरब से लेकर पश्चिम तक और उत्तर से लेकर दक्षिण तक विकास हो रहा है. सीएम ने कहा कि यूपी में 2014 से 2018 तक 13 मेडिकल कॉलेज, दो एम्स और दो कैंसर संस्थान बनाए गए हैं.

साथ ही सीएम योगी ने कहा कि हर क्षेत्र के लोगों का विकास किया है, लोग अपने सुझाव ईमेल और कॉल और पोस्टकार्ड के माध्यम से दे सकते हैं, एलईडी वैन और रथ के माध्यम से लोगो से संवाद भी होगा. सीएम योगी आदित्यनाथ केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा सह प्रभारी गोरधन झड़पिया डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा भारत के मन की बात पेटी में अपने भी सुझाव डालें. इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा सहित अन्य बीजेपी नेताओं के वीडियो रथों को एलईडी रखो को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details