उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बारिश व अतिवृष्टि को लेकर सीएम ने दिए निर्देश, अफसर फील्ड पर रहें सक्रिय

By

Published : Oct 10, 2022, 11:57 AM IST

उत्तर प्रदेश में लगातार बारिश का कहर जारी है. इसी कड़ी में सीएम योगी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राहत कार्य का प्रभावी संचालन सुनिश्चित कराए. जलभराव वाले स्थानों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाए.

etv bharat
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने प्रदेश में हुई भारी बारिश और अति वृष्टि से प्रभावित जनपदों के जिलाधिकारियों को सख्त दिशा निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि सभी अफसर राहत कार्य का प्रभावी संचालन सुनिश्चित कराए. जलभराव वाले स्थानों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाए. भारी बरसात से हुए जलभराव की समस्या का तत्काल निस्तारण हो.

सीएम ने कहा कि जिला प्रशासन, मशीनरी और पंप लगाकर जलभराव की समस्या को तत्काल दूर करें. जनहानि और धनहानि पर प्रशासन तत्काल पहुंचकर अनुमन्य सहायता प्रदान करें. साथ ही पंचायती राज, ग्राम विकास, नगर विकास, चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन और अन्य विभागों के अधिकारियों को पूरी तरह से फील्ड पर सक्रिय रहने के निर्देश दिए हैं.

बता दें कि, पिछले कई दिनों से प्रदेश के तमाम जिलों में भारी बारिश हुई है. इतना ही नहीं अतिवृष्टि होने से फसलें भी बर्बाद हुई है. इसको देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को फील्ड पर रहकर सक्रियता से राहत कार्य किए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं. पिछले कई दिनों से लगातार तमाम जिलों में तेज बारिश हो रही है, जिससे तमाम तरह की समस्याएं लोगों के सामने खड़ी हुई है.

यह भी पढ़ें-बारिश के चलते आज रहेगी स्कूलों की छुट्टी, अस्पतालों में अलर्ट


ABOUT THE AUTHOR

...view details