उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ : सीएम योगी ने 300 छात्रों को दिए लैपटॉप, प्रतिभाओं को सराहा

राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज लखनऊ में सीएम योगी ने लैपटॉप वितरित किया. साथ ही छात्रों को 15 हजार रुपये का नगद राशि दी.

By

Published : Feb 17, 2019, 1:25 PM IST

Updated : Feb 17, 2019, 3:09 PM IST

सीएम योगी ने छात्रों को दिए लैपटॉप

लखनऊ :मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज लखनऊ में 300 छात्रों को लैपटॉप वितरित किया. इस मौके पर मेधावी छात्र-छात्राओं को 15 हजार रुपये का नगद राशि दी. राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में मेधावी छात्रों के तकनीक मॉडल देखने के बाद सीएम योगी ने प्रतिभाओं की सराहना की.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजकीय पॉलिटेक्निक लखनऊ में आयोजित प्राथमिक शिक्षा विभाग के कार्यक्रम में कहा की तकनीक से ही भ्रष्टाचार को रोका जा सकता है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर योजना के जरिए से इसे सफल कर दिखाया है.


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्राथमिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में 300 मेधावी छात्रों को लैपटॉप दिए. 15 बालिकाओं को सक्षम बालिका योजना के तहत नकद पुरस्कार भी दिया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्राविधिक शिक्षा विभाग और तकनीकी शिक्षा ग्रहण कर रहे युवाओं पर भ्रष्टाचार से लड़ने की जिम्मेदारी डालते हुए कहा कि पीएम मोदी ने तकनीक की मदद से ही डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर योजना लागू की और आज सरकार की ओर से जारी होने वाला पैसा सीधे या तो विकास कार्यों में खर्च हो रहा है या सीधा लाभार्थी के बैंक खाते में पहुंच रहा है.

सीएम योगी ने छात्रों को दिए लैपटॉप


उन्होंने कहा कि 30 साल पहले भारत के प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया था कि केंद्र से चला हुआ ₹1 नीचे लाभार्थी तक पहुंचने में 10 पैसा रह जाता है, बाकी 90 पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है. उन्होंने कहा कि तकनीक और इच्छाशक्ति के बूते पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस भ्रष्टाचार को रोका है.


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश सरकार की छात्रवृति योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं को जो छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति दो सालों से लंबित थी, उसे राज्य सरकार ने लाभार्थियों तक पहुंचाया है. यही इतना नहीं सरकार ने तय किया है कि अब 2 अक्टूबर तक छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति की पहली किस्त जारी की जाएगी.

Last Updated : Feb 17, 2019, 3:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details