उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, कहा- सभी लगवाएं 'जीत का टीका'

By

Published : Aug 2, 2021, 12:30 PM IST

सीएम योगी ने आज राजधानी लखनऊ के श्याम प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में जाकर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज. इस मौके पर सीएम योगी ने प्रदेशवासियों से अपील की कि अपनी बारी आने पर कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज अवश्य लें.

सीएम योगी ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज
सीएम योगी ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

लखनऊ : सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली है. सीएम योगी ने आज राजधानी लखनऊ के श्याम प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में जाकर भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की दूसरी डोज ली. कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के बाद सीएम योगी ने एक फिर सभी लोगों से कोविड-19 का टीका लगावने की अपील की है. साथ ही सीएम योगी ने कोरोना टीककरण का प्रमाण पत्र भी लिया.

सीएम योगी ने ट्विट कर कहा कि स्वदेशी कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज प्राप्त कर मन प्रफुल्लित है. आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में कोरोना वैक्सीन का यह 'सुरक्षा कवच' सभी नागरिकों को मुफ्त प्रदान किया जा रहा है. आप सब लोग भी अपना क्रम आने पर अवश्य लगवाएं 'टीका जीत का'. तभी कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा.



आपको बता दें कि, सीएम योगी आदित्यनाथ ने 5 अप्रैल को राजधानी लखनऊ के सिविल अस्पताल में जाकर कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी. इसके बाद 14 अप्रैल को सीएम योगी के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. जिसके बाद वे होम अइसोलेशन में थे. 15 दिनों होम इसोलेशन में रहने के बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी. जिसके बाद डॉक्टरों की सलाह पर उन्होंने 2 अगस्त को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली है.


प्रदेश में बीते रविवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 36 नए मामले आये हैं. प्रदेश में बीते दिन 24 घंटे में 76 लोग संक्रमित हुए थे. अब तक कुल 16,85,049 लोग कोविड-19 से ठीक हो चुके हैं. कोविड-19 से ठीक होने का प्रतिशत 98.6 चल रहा है. प्रदेश में कोरोना के कुल 664 एक्टिव मामले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details