उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीपीए सम्मेलन की मेजबानी करना गौरव का विषय: सीएम योगी

By

Published : Jan 16, 2020, 3:23 PM IST

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ राष्ट्रमंडल संसदीय संघ सम्मेलन में बोलते हुए उन्होंने कहा कि हमारा लोकतंत्र समय की कसौटी पर खरा उतरा, यह गर्व का विषय है. सीएम योगी ने कहा कि सदन में जनता का विश्वास बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है.

etv bharat
सीएम योगी

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रमंडल संसदीय संघ भारत प्रक्षेत्र सम्मेलन में बोलते हुए कहा कि इस सम्मलेन की मेजबानी करना यूपी के लिए सम्मान और गौरव का विषय है. उन्होंने कहा कि भारत राष्ट्रमंडल का ही नहीं, बल्कि विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है.

इस सम्मलेन से निकलेंगे ठोस निष्कर्ष
सीएम योगी ने कहा कि हमारा लोकतंत्र समय की कसौटी पर खरा उतरा, यह गर्व का विषय है. अनेकता में एकता भारत की विशेषता है. 130 करोड़ की आबादी वाले देश में सभी को साथ लेकर चलना बड़ी चुनौती है. सीएम योगी ने कहा कि इस सम्मलेन में ऐसे ठोस निष्कर्ष निकलेंगे, जो संसदीय प्रणाली को मजबूत करने में महत्वपूर्ण साबित होंगे.

सदन में जनता का विश्वास बनाए रखना सरकार की जिम्मेदारी
उन्होंने कहा कि कई बार व्यवधान से सदन प्रभावित होता हैं, जिससे आम नागरिक की आस्था भी आहत होती है. सदन में जनता का विश्वास बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है. हमारे संविधान निर्माताओं ने लोकतंत्र की जिम्मेदारी बचाए रखने की जिम्मेदारी सौंपी है, जिसका निर्वहन हम सबकी जिम्मेदारी है.

इसे भी पढ़ें- लखनऊ: विधानभवन में सीपीए सम्मेलन का आयोजन, दिग्गज बोले- संसदीय प्रणाली हो मजबूत

हर व्यक्ति को मिले यूपी सरकार की नीतियों का लाभ
सीएम योगी ने कहा कि यूपी सरकार की प्राथमिकता है कि हमारी नीतियों का लाभ अंतिम पायदान पर व्यक्ति को मिले. जलवायु परिवर्तन, ऊर्जा, सुरक्षा, गरीबी इन सभी के लिए मिलकर काम करना होगा.

सीएम योगी ने कहा कि अभी कुछ दिनों पहले ही सदन 36 घंटे चला, जिसका योजनाओं को पूरा करने का लाभ मिला. संसदीय परिपाटी को और मजबूत करने के लिए इस सम्मेलन से संदेश निकलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details