उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ : बुद्धेश्वर में दवा के गोदाम में लगी आग, लाखों का माल जलकर राख

राजधानी लखनऊ के बुद्धेश्वर में एक दवा के गोदाम में आग लग गई. आग लगने से लाखों का माल जलकर खाक हो गया. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

By

Published : Oct 7, 2020, 2:59 AM IST

बुद्धेश्वर में दवा के गोदाम में लगी आग, लाखों का माल जलकर राख.
बुद्धेश्वर में दवा के गोदाम में लगी आग, लाखों का माल जलकर राख.

लखनऊ : राजधानी के पारा थाना क्षेत्र के बुद्धेश्वर चौराहे के पास देर रात अचानक एक दवा के गोदाम में आग लग गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व फायर बिग्रेड की टीम ने दमकल की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. गोदाम में आयुर्वेदिक दवाएं व इलेक्ट्रिक होम का सामान रखा हुआ था, जो जलकर राख हो चुका था.

मिली जानकारी के अनुसार, कानपुर रोड एलडीए कॉलोनी निवासी अमरीश द्विवेदी का बुद्धेश्वर चौराहा रिंग रोड स्थित गुरुदयाल मार्केट में ओमकार एसोसिएट के नाम से आयुर्वेदिक दवा और इलेक्ट्रॉनिक होम की दुकान व गोदाम है. अमरीश द्विवेदी देर रात दुकान बंद करके घर चले गए थे. वहीं गोदाम से धुआं निकलता देख एक व्यक्ति ने आग लगने की जानकारी दुकान मालिक को दी. साथ ही उसने इस बारे में पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी इस बारे में सूचित कर दिया. मामले की जानकारी होते ही फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंच गई. दमकल की गाड़ियों ने 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है.

मोहान रोड चौकी इंचार्ज के मुताबिक देर रात आग लगने की सूचना मिली थी. जिस के बाद मौके पर पुलिस व दमकल की गाड़ियां पहुंचीं. पहले शटर का ताला खोला गया उसके बाद आग को बुझाया गया.

कब कब लगी आग

16 अप्रैल 2020 को विधानसभा स्थित सचिवालय प्रशासन के अनुभाग 12 में अचानक आग लग गई थी. जिसमें डेढ़ दर्जन से अधिक फाइलें जलकर राख हो गई थीं. आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा था. वहीं 19 फरवरी 2020 को राजधानी लखनऊ के बाजार खाला में अशफाक पानी की टंकी के पास स्थित प्लाईवुड फैक्ट्री में आग लगने से हाहाकार मच गया था. अग्निकांड के वक्त फैक्ट्री में काम कर रहे 20 से 25 मजदूरों के बीच भगदड़ मच गई थी. आग से करीब 50 लाख रुपए के नुकसान की बात सामने आई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details