उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एयरपोर्ट टैक्सी-वे पर बस में लगी आग, क्रू मेंबरों ने कूदकर बचाई जान

By

Published : Aug 27, 2020, 11:13 PM IST

Updated : Sep 18, 2020, 1:38 PM IST

एयरपोर्ट टैक्सी वे पर क्रू मेंबरों को ले जा रही बस में लगी आग
एयरपोर्ट टैक्सी वे पर क्रू मेंबरों को ले जा रही बस में लगी आग

23:05 August 27

राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर क्रू मेंबरों को ले जा रही बस में आग लग जाने से हड़कंप मच गया. इस बस में 8 स्पाइसजेट के दो पायलट तथा केबिन क्रु सवार थे. सूत्रों के अनुसार बस के इंजन में आग लग गई थी.

एयरपोर्ट टैक्सी वे पर क्रू मेंबरों को ले जा रही बस में लगी आग

लखनऊ: राजधानी के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर गुरुवार को रात करीब 9:00 बजे बड़ा हादसा होने से बच गया. यहां क्रू मेंबर को लेकर जा रही इंडो थाई की बस में अचानक आग लग गई. आग लगने पर क्रू मेंबरों ने बस से कूद कर अपनी जान बचाई.  आनन-फानन में पहुंची फायर ब्रिगेड की कई टीमों ने बस में लगी आग पर काबू पाया. बता दें कि इंडो थाई कंपनी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर ग्राउंड हैंडलिंग का काम करती है.

राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर क्रू मेंबरों को ले जा रही बस में आग लग जाने से हड़कंप मच गया. आनन-फानन में एयरपोर्ट पर तैनात फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया.  बस से कुछ ही दूरी पर कई हवाई जहाज भी खड़े थे. इस घटना से पूरे एयरपोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया. समय रहते आग पर काबू नहीं पाया गया होता तो बड़ा हादसा हो सकता था. 

इंडो थाई की बस जो कि 8 क्रू मेंबरों को लेकर एयरपोर्ट परिसर के अंदर टैक्सी वे पर जा रही थी कि, अचानक उसमें आग लग गई.  देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया, लेकिन एयरपोर्ट पर तैनात फायर ब्रिगेड की टीम ने तत्परता दिखाते हुए आग पर काबू पाया, जिससे बड़ा हादसा होते-होते बच गया. इस बस में 8 स्पाइसजेट के दो पायलट तथा केबिन क्रु सवार थे. सूत्रों के अनुसार बस के इंजन में आग लग गई थी. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने आग पर काबू पा लिया. स्पाइसजेट के सभी स्टाफ को सुरक्षित उतारा गया, किसी को कोई हानि नहीं पहुंची है. इसके कारण कोई भी उड़ान विलंबित नहीं हुई है.


इस घटना के बारे में असिस्टेंट जनरल मैनेजर ऑपरेशन नितिन कादियान ने बताया की प्रथम दृष्टया देखने पर बस में शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है, लेकिन इसकी जांच के लिए भी आदेश दे दिए गए हैं. 

Last Updated : Sep 18, 2020, 1:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details