उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुलंदशहर जेल को फाइव स्टार रेटिंग मिली

By

Published : Dec 26, 2022, 2:08 PM IST

Updated : Dec 26, 2022, 2:45 PM IST

अपराध करने वालों के लिए कहा जाता है कि उसे जेल की दाल रोटी खानी पड़ेगी. मगर बुलंद शहर जेल की दाल रोटी तो क्वॉलिटी में बेहतर है. खाने की गुणवत्ता के कारण बुलंदशहर की जेल को FSSAI ने फाइव स्टार रेटिंग दी है (Bulandshahr jail gets five star rating).

Etv Bharat FSSAI Bulandshahr jail
Etv Bharat FSSAI Bulandshahr jail

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की जेलों में मानक के हिसाब से खाना बन रहा है. फर्रूखाबाद के बाद अब बुलंदशहर जेल को फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Food Safety and Standard Authority of India) यानी FSSAI ने फाइव स्टार रेटिंग दी है. साथ ही इसे ईट राइट कैंपस का टैग भी दिया गया है.

FSSAI की ओर से जारी प्रमाणपत्र ( जेल डीजी से उपलब्ध )

FSSAI की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया की टीम ने बुलंदशहर जेल के किचन की क्वॉलिटी, स्टोरेज और हाईजीन की जांच की. जांच के दौरान किचन में काम करने वाले स्टाफ साफ सुथरा एप्रन, पूरे बांह के दस्ताने और टोपी के साथ काम करते मिले. इसके अलावा जेल के किचन में ऑटोमैटिक मशीन का प्रयोग भी मिला, जिससे खाने की स्वच्छता बरकरार रहती है.

खाना बनाने गई टीम की ओर से बनाया गया भोजन भी सभी मानकों पर खरा उतरा. जेल अधिकारियों ने जेल के किचन की साफ सफाई और सौंदर्यीकरण के कई उपाय कर रखे हैं (FSSAI Bulandshahr jail). निरीक्षण के बाद बुलंदशहर जेल की किचन को फाइव स्टार रेटिंग और ईट राइट कैंपस का टैग दिया गया. जेल महानिदेशक आनंद कुमार ने इस उपलब्धि के लिए बुलंदशहर जेल के अधिकारियों को बधाई दी है.

(IANS)

पढ़ें : बाराबंकी में ग्लेडियोलस की खेती, किसानों के लिए बनी वरदान

Last Updated : Dec 26, 2022, 2:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details