उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाजपा के दोनों एमएलसी प्रत्याशियों ने किया नामांकन, सीएम योगी सहित कई नेता रहे उपस्थित, सपा ने इन्हें बनाया उम्मीदवार

By

Published : May 18, 2023, 2:36 PM IST

यूपी में एमएलसी चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया है. दो रिक्त सीटों पर होने वाले चुनाव में गुरूवार को समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों ने भी नामांकन पत्र दाखिल किये.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधान परिषद की रिक्त दो सीटों पर हो रहे उप चुनाव के लिए भाजपा के दो प्रत्याशी मानवेंद्र सिंह व पद्मसेन चौधरी ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए. विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक सहित कई मंत्रियों व कई अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों ने अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल किए.

सपा ने इन्हें बनाया प्रत्याशी

विधान परिषद के सदस्य रहे लक्ष्मण प्रसाद आचार्य के सिक्किम राज्य के राज्यपाल बनाए जाने के बाद सीट रिक्त हो गई थी इसी तरह बनवारी लाल दोहरे के निधन के बाद सीट रिक्त होने के बाद यह निर्वाचन की प्रक्रिया पूरी की जा रही है. वहीं समाजवादी पार्टी ने भी चुनाव में दो प्रत्याशी उतार दिए हैं. गुरुवार को समाजवादी पार्टी के एमएलसी प्रत्याशी रामजतन राजभर, रामकरन निर्मल ने नामांकन किया. सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल मनोज पांडेय, सहित कई नेता उपस्थित रहे.

समाजवादी पार्टी के विधायक रविदास मेहरोत्रा कहते हैं कि 'दो नेताओं को विधान परिषद का उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने कहा कि सभी सदस्यों से अंतरात्मा की आवाज पर मतदान करने की अपील करते हैं, हालांकि विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी का पूर्ण बहुमत है. ऐसे में भाजपा को दोनों सीट जीतने में कोई कठिनाई नहीं आएगी. सिर्फ चुनाव को रोचक बनाने के उद्देश्य से समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी उतारे हैं. समाजवादी पार्टी से एक दलित और एक ओबीसी चेहरे को उम्मीदवार घोषित किया है. पार्टी ने कौशांबी के रहने वाले राम करन निर्मल और मऊ निवासी राम जतन राजभर को प्रत्याशी बनाया हैं. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज पार्टी के सभी विधायकों की बैठक भी बुलाई थी, जिसमें विधान परिषद चुनाव को लेकर चर्चा हुई और दोनों उम्मीदवारों को प्रत्याशी बनाए जाने का निर्णय लिया गया.'

यह भी पढ़ें : मायावती ने कहा, ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से होता चुनाव तो होती अलग तस्वीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details