उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद का नामांकन करने पहुंचे स्वतंत्र देव, कहा- देवतुल्य कार्यकर्ताओं की बदौलत बढूंगा आगे

By

Published : Jan 16, 2020, 4:31 PM IST

Updated : Jan 16, 2020, 4:56 PM IST

भारतीय जनता पार्टी के नेता स्वतंत्र देव सिंह प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए नामांकन के लिए यूपी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे. वहां उन्होंने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए कहा कि वह देवतुल्य कार्यकर्ताओं की बदौलत आगे बढेंगे.

etv bharat
प्रदेश अध्यक्ष पद का नामांकन करने पहुंचे स्वतंत्र देव सिंह.

लखनऊ:भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह नामांकन करने के लिए यूपी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे हैं. इस अवसर पर उन्होंने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी पवित्र पार्टी है, राष्ट्र ऋषियों की पार्टी है. उन्होंने कहा यह देवतुल्य कार्यकर्ताओं की पार्टी है और हमें देवतुल्य कार्यकर्ताओं की बदौलत ही आगे बढ़ना है. हमें परिश्रम करना है और संगठन को आगे लेकर जाना है.

प्रदेश अध्यक्ष पद का नामांकन करने पहुंचे स्वतंत्र देव सिंह.
प्रदेश अध्यक्ष ने कहाप्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक पवित्र पार्टी है. राष्ट्र की पार्टी है. इस पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय और श्याम प्रसाद मुखर्जी जैसे लोगों ने संघर्ष किया. देवता कार्यकर्ताओं की बदौलत संगठन को आगे लेकर जाना है.

उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि पार्टी मुझे यह दायित्व दे रही है. देवतुल्य कार्यकर्ताओं की बदौलत संगठन को आगे बढ़ाना है. सबको साथ लेकर आगे बढूंगा. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी का जो लक्ष्य और मिशन है, उस पर हम सबको काम करना है. हमें मेहनत और परिश्रम के साथ लक्ष्य की प्राप्ति करनी है.

जानकारी के अनुसार स्वतंत्र देव सिंह अकेले प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे और निर्विरोध प्रदेश अध्यक्ष निर्वाचित होंगे. प्रदेश के नामांकन का समय 2:00 से 4:00 तक निर्धारित किया गया है. इसके बाद नामांकन पत्र की जांच और उसके बाद नाम वापसी की प्रक्रिया होगी.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही 80 राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों का भी निर्वाचन होना है. निर्वाचन की तारीख 17 जनवरी तय की गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव को प्रदेश अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया कराने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाया गया है. उनके साथ बिहार प्रदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडे को भी निर्वाचन में शामिल किया गया है. पार्टी के तमाम बड़े नेताओं की उपस्थिति में स्वतंत्रदेव सिंह अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी के संगठनात्मक चुनाव के अंतर्गत पिछले वर्ष मनोनीत किए गए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

इसे भी पढ़ें:-गठबंधन की गांठ : इंदिरा गांधी पर विवादित बोल दे उलझे संजय राउत, कहा- वापस लेता हूं बयान

Last Updated : Jan 16, 2020, 4:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details