उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किसान आंदोलन के लिए भाजपा कसूरवार: अखिलेश

By

Published : Jan 27, 2021, 3:35 PM IST

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसानों द्वारा किए गए रोष-प्रदर्शन के लिए भाजपा सरकार को कसूरवार ठहराया है. अखिलेश यादव ने कहा कि लगातार अपमान व उपेक्षा के कारण ही किसानों में रोष है.

अखिलेश यादव.
अखिलेश यादव.

लखनऊःसमाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसानों द्वारा किए गए प्रदर्शन के लिए भाजपा सरकार को कसूरवार ठहराया है. अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि लगातार अपमान और उपेक्षा के कारण ही किसानों में रोष है. यही कारण रहा कि किसानों का रोष आक्रोश में बदल गया.

अखिलेश यादव का ट्वीट.

कृषि कानून तुरंत रद करना चाहिए
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि भाजपा सरकार ने जिस प्रकार किसानों को निरंतर उपेक्षित, अपमानित व आरोपित किया है, उसने किसानों के रोष को आक्रोश में बदलने में निर्णायक भूमिका निभायी है. अब जो हालात बने हैं, उनके लिए भाजपा ही कसूरवार है. भाजपा अपनी नैतिक जिम्मेदारी मानते हुए कृषि-कानून तुरंत रद करे.


किसानों के साथ धोखा कर रही सरकार
अखिलेश यादव का कहना है कि सत्ता में आने से पूर्व केंद्र व प्रदेश सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने के साथ-साथ किसानों से बहुत वायदे किए थे. लेकिन सरकार ने एक भी वायदा पूरा नहीं किया, बल्कि पूंजीपतियों को लाभ देने के लिए किसानों पर कृषि कानून थोप रही है.

सपा ने किया था किसानों के आंदोलन को समर्थन
अखिलेश यादव ने प्रदेश के सभी जनपदों के समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों से गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों के आंदोलन के समर्थन में सभी तहसीलों में ट्रैक्टर के साथ गणतंत्र दिवस मनाए जाने का आह्वान किया था. इस क्रम में समाजवादी पार्टी ने प्रदेश के सभी तहसीलों में ट्रैक्टर के साथ गणतंत्र दिवस मनाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details