उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

सीएम शिवराज और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच आज हो सकती है मुलाकात... गृहमंत्री अमित शाह का नॉर्थ-ईस्ट दौरा आज... देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Dec 26, 2020, 6:37 AM IST

न्यूजटुडे
न्यूजटुडे

  • सीएम शिवराज और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुलाकात संभव

आज बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल आ रहे हैं. सिंधिया के भोपाल दौरे में सीएम शिवराज के साथ उनकी मुलाकात हो सकती है. सिंधिया की मुलाकातों में प्रदेश कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हो सकती है. सिंधिया भोपाल से सीहोर के लिए होंगे रवाना.

शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया.
  • जम्मू-कश्मीर में आज से 'सेहत' की शुरुआत

जम्मू-कश्मीर में अब हर परिवार को सालाना पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा कवर मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर में सेहत स्वास्थ्य बीमा योजना का शुभारंभ करेंगे. देश में अपनी तरह की इस पहली योजना के लागू होने से प्रदेश के सभी 1.30 करोड़ नागरिकों को स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ मिलेगा. जम्मू कन्वेंशन सेंटर में सुबह 11 बजे एलजी मनोज सिन्हा की मौजूदगी में कार्यक्रम होगा.

सेहत योजना की शुरुआत.
  • इंफाल-गुवाहाटी का दौरा करेंगे गृहमंत्री अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह आज से नॉर्थ-ईस्ट के दौरे पर हैं. शाह आज गुवाहाटी और इंफाल (Imphal) में रहेंगे. वह असम (Assam) में स्थानीय जनजातीय समूह से मुलाकात करेंगे और मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे.

अमित शाह.
  • किसानों के आंदोलन का आज 31वां दिन

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 31वां दिन है. आज आंदोलन में शामिल होने के लिए कई प्रदेश से किसान दिल्ली कूच करने वाले हैं. बता दें कि दिल्ली बॉर्डर पर करीब तीन हप्ते से किसान आंदोलन में पिज्जा लंगर आयोजित किया जा रहा है.

किसान आंदोलन.
  • आज से ग्वालियर में तानसेन महोत्सव

ग्वालियर में विश्व संगीत तानसेन समारोह का आयोजन आज से हो रहा है. इसको लेकर जिला प्रशासन और संस्कृत विभाग ने पहले से सारी तैयारियां कर ली हैं. कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए तानसेन समारोह की शुरुआत की जाएगी.

तानसेन महोत्सव.
  • धर्म परिवर्तन के मामले में शिवराज कैबिनेट की बैठक आज

मध्यप्रदेश में जबरन धर्म परिवर्तन रोकने के लिए आज कैबिनेट की बैठक होगी. सीएम ने आज सुबह 9:30 बजे यह अहम बैठक बुलाई है. धर्म स्वातंत्र्य विधेयक को लेकर बैठक में प्रस्ताव लाया जाएगा. बता दें क पिछली कैबिनेट की बैठक में इस पर सहमति बनी थी.

शिवराज की कैबिनेट बैठक.
  • आज से फिर पटरी पर आएगी नर्मदा एक्सप्रेस

इंदौर-बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस से सफर करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. रेल प्रशासन ने आज से नर्मदा एक्प्रेस को फिर से पटरी पर उतारने का फैसला किया है. यह ट्रेन भी अन्य ट्रेनों की तरह फिलहाल स्पेशल ट्रेन बनाकर ही चलाई जाएगी. इस ट्रेन में कोई भी अनारक्षित कोच नहीं होगा. इसके अलावा रेलवे ने ट्रेन के कुछ स्टॉपेज भी कम कर दिए हैं.

नर्मदा एक्सप्रेस.
  • एमपी-सीजी के बीच आज होगा अभ्यास मैच

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी के लिए इंदौर में आज छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश टीम के बीच अभ्यास मैच खेले जाएंगे. इसके बाद वड़ोदरा में 10 जनवरी 2021 से प्रतियोगिता शुरू होगी, जिसमें ये टीमें हिस्सा लेंगी.

एमपी और छत्तीसगढ़ के बीच मैच.
  • आज से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच है. ये मैच मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में हो रहा है. भारतीय टीम के लिए ये बेहद खास है, क्योंकि एडिलेड में खेले गए पहले मैच में उसे हार मिली थी.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया.
  • आज सबरीमाला मंदिर में होगी मंडला पूजा

बरीमाला मंदिर में थंका अनकी चरथल (पवित्र स्वर्ण पोशाक के साथ देवता की पूजा) के साथ मंडला पूजा आज आयोजित की जाएगी, जिसके बाद मंदिर बंद रहेगा. मंदिर नाडा 30 दिसंबर को मकरविल्क्कु पूजा के लिए फिर से खुलेगा.

सबरीमाला मंदिर.

ABOUT THE AUTHOR

...view details