उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश आज 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है... किसान संगठनों की तरफ से आज ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी... इसके साथ ही देश-विदेश की महत्वपूर्ण सूचनाओं के लिए पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Jan 26, 2021, 6:45 AM IST

Updated : Jan 26, 2021, 7:06 AM IST

न्यूजटु़डे
न्यूजटु़डे

  • आज देश में मनाया जा रहा है 72वां गणतंत्र दिवस

आज देश अपना 72 वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. इस मौके पर राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड का आयोजन होगा. इस वर्ष परेड में बांग्लादेश सेना का एक सैन्य बैंड भी भाग लेगा.

72वां गणतंत्र दिवस.
  • UP के 8 पुलिसकर्मियों को मिलेगा गैलेंट्री अवार्ड

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर यूपी पुलिस के 8 पुलिसकर्मियों को गैलेंट्री अवार्ड से नवाजा जाएगा. यह अवार्ड उन पुलिसकर्मियों को दिया जाता है, जो वीरता का परिचय देते हुए सराहनीय कार्य करते हैं.

उत्तर प्रदेश पुलिस.
  • किसान निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च

आज सेना की परेड के बाद ही दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का मार्च मिकलेगा. गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के लिए कई राज्‍यों से किसान दिल्‍ली पहुंच रहे हैं.

ट्रैक्टर रैली.
  • आज धन्नीपुर में मस्जिद निर्माण की रखी जाएगी आधारशिला

अयोध्या में 26 जनवरी को धन्नीपुर गांव में इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट सांकेतिक रुप से मस्जिद निर्माण का कार्य शुरू करेगा. ट्रस्ट के सभी 9 सदस्य इस दौरान मौजूद रहेंगे. रौनाही में 5 एकड़ जमीन पर मस्जिद का निर्माण होना है.

धन्नीपुर मस्जिद.
  • 143 साल बाद AMU में रखा जाएगा दूसरा टाइम कैप्सूल

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में गणतंत्र दिवस के मौके पर दूसरा टाइम कैप्सूल जमीन के अंदर रखा जाएगा. 143 वर्ष पहले विवि के संस्थापक ने पहला टाइम कैप्सूल रखा था. टाइम कैप्सूल में एएमयू के कई एतिहासिक पलों को संरक्षित किया गया है.

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय.
  • राम मंदिर के लिए विश्व सिंधी सेवा संगम परिवार सौंपेगा चांदी की 200 शिलाएं

विश्व सिंधी सेवा संगम परिवार की ओर से रामलला की सेवा में चांदी की 200 शिलाएं सौंपी जाएगी. राजधानी लखनऊ में संगम परिवार की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इस बारे में जानकारी दी गई. यह शिलाएं 26 जनवरी को अयोध्या में रामलला के चरणों में सौंपी जाएगी.

विश्व सिंधी सेवा संगम परिवार.
  • पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज

आज से शुरू होगी पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज, सीरीज में तीन मैच होंगे उसके बाद टी20 की सिरीज होगी.

पाकिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका.
  • चेन्नई में जुटेंगे भारतीय खिलाड़ी

भारत और इंग्लैंड 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज होनी है, इसके लिए टीम के खिलाड़ी आज चेन्नई में जुटेंगे. सभी को मैच की तैयारी से पहले 1 फरवरी तक बायो बबल का ड्यूरेशन में रहना होगा. उसके बाद सभी अभ्यास शुरू कर देंगे.

चेन्नई में टीम इंडिया.
  • सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का पहला क्वार्टर फाइनल

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के पहले दो क्वार्टरफाइनल मैच आज. पहला क्वार्टर फाइनल कर्नाटक और पंजाब के बीच और दूसरा तमिलनाडु और हिमाचल प्रदेश के बीच खेला जाएगा.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी.
  • PUBG के बदले आज लांच होगा इंडियन FAU-G

इंडिया में तैयार हुआ PUBG का विकल्प FAU-G आज लांच होने जा रहा है. अभी फिलहाल यह प्ले स्टोर पर ही आएगा. आगे इसे एपल स्टोर पर भी पेश करने की तैयारी की जा रही है. इसका निर्माण बेंगलुरु बेस्ड nCORE Games डिवेलपर्स ने किया है, वहीं इसके एंबेसडर बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार हैं.

FAU-G एप.
Last Updated : Jan 26, 2021, 7:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details